कोरोना को रोकने के लिए वैक्सीन का ही सहारा, CM तीरथ ने केंद्र सरकार से मांग इतनी डोज

137
खबर शेयर करें -

देहरादून। कोरोना की बढ़ती रफ्तार को रोकने के लिए टीकाकरण पर काफी जोर दिया जा रहा है। प्रतिबंधों को छोड़कर हमारे पास यही एकमात्र उपाय भी है जो काेरोना महामारी से सभी को बचा सकता है। देश में अभी तक 20 करोड़ से ज्यादा को टीका लगाया चुका है, वहीं प्रदेश में यह संख्या 13 लाख से ऊपर है। राज्य के अन्य लोगों को भी जल्द से जल्द टीका लगाया जा सके, इसके लिए राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से टीके की पांच लाख अतिरिक्त वैक्सीन डोज की डिमांड की है। जिसके जल्द ही मिलने की उम्मीद भी जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें : चारधाम यात्रा अगले महीने से, कोरोना को रोकने के लिए सरकार उठाएगी यह कदम

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड का एक और लाल शहीद, लेह में तैनात थे मेजर प्रणव

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी : दो कालोनियां सीज, डीएम के निर्देश पर यहां बनने जा रहे हैं कोविड केयर सेंटर

सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में हर दिन 45 हजार वैक्सीन की डोज लगाई जा रही है। राज्य की 29 लाख वैक्सीन डोज की डिमांड थी, जिसमें 13 लाख वैक्सीन की डोज मिल गई है। जबकि 5 लाख अतिरिक्त वैक्सीन भी केंद्र से मांगी गई है। जिसके जल्दी मिलने की उम्मीद है।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने राज्य में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास करने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि सरकार ने सभी राज्यों से आने वाले लोगों पर केंद्र सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन की शर्तों को लागू रखा है। राज्य में 12 राज्यों से आने वाले लोगों से कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट ली जा रही है और उसके आधार पर ही उन्हें उत्तराखंड में प्रवेश दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि यूं तो सभी लोगों को उत्तराखंड में आने के लिए छूट दी गई है, लेकिन लोगों को नियमों का पालन करने की भी हिदायत दी जा रही है और ऐसा नहीं करने वालों को नोटिस भी दिए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  झोपड़ियों में धधकी भीषण आग, देखते ही देखते 22 आशियाने हुए खाक