किस हाल में है ओमिक्रॉन संक्रमित?, खा रहा कौन सी दवा, बताया- कैसा हो रहा असर

444
# Omicron in Dehradoon
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका में सबसे पहले मिलने वाला कोविड का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले अब भारत में भी सामने आ चुके हैं। अब तक देश में ओमिक्रॉन के चार मामले सामने आ चुके हैं। कर्नाटक में जो दो लोग इस वैरिएंट से संक्रमित (Omicron Patient) पाए गए, उनमें से एक 46 वर्षीय डॉक्टर है, जिनका इलाज अभी बेंगलुरु के एक अस्पताल में चल रहा है। अब डॉक्टर ने ओमिक्रॉन (Omicron Patient) के इलाज के दौरान अपने अनुभव को शेयर करते हुए संक्रमण को लेकर कई बड़ी बातें कहीं हैं।

ओमिक्रॉन पॉजिटिव (Omicron Patient) डॉक्टर ने कहा कि कोविड के नए वैरिएंट में कोरोना के पहले की तरह के लक्षण दिखाई नहीं देते हैं। अपने अनुभव को बताते हुए डॉक्टर ने कहा कि उन्हें किसी भी तरह से सर्दी खांसी या फिर जुकाम नहीं हुई। इसके अलावा न ही किसी तरह से सांस लेने में दिक्कत हुई है। डॉक्टर ने कहा कि जब वह होम आइसोलेशन में तीन दिन थे, तब उन्हें चक्कर आने का अनुभव हो रहा था। इसके बाद जब परिवार वालों को चिंता होने लगी तो अंत में अस्पताल में भर्ती होने का फैसला लिया।

यह भी पढ़ें 👉  डेंगू और चिकनगुनिया की रोकथाम को एडवायजरी, स्वास्थ्य महकमा अलर्ट

डॉक्टर (Omicron Patient) ने कहा कि उन्हें ओमिक्रॉन के इलाज में सबसे पहले 25 नवंबर को मोनोक्लोनल एंटीबॉडी की एक खुराक दी गई, इससे बहुत ज्यादा फर्क पड़ा। इस दवा ने इतना ज्यादा असर किया कि अगले दिन कुछ भी लक्षण नजर नहीं आ रहे थे और मैं पूरी तरह से सामान्य था। मुझे ऐसा लग रहा था कि जैसे मुझे कभी कोविड था ही नहीं। उन्होंने कहा कि कोविड के लक्षण तो इससे कहीं ज्यादा नजर आते हैं लेकिन ओमिक्रॉन में किसी भी तरह के लक्षण समझ में नहीं आ रहे।

डॉक्टर की जांच रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि जहां उनका ऑक्सीजन स्तर 95 था, वहीं उनका बुखार 101 डिग्री तक पहुंच गया था। उनका इलाज कर रहे डॉक्टर्स ने कहा कि जब उनके फेफड़े को स्कैन किया गया तो बहुत ही कम बदलाव थे जैसा कि सामान्य तौर पर कोविड से संक्रमित मरीज में ऐसा नहीं देखा जाता है। उनके फेफड़े पूरी तरह से ठीक थे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड का एक और लाल शहीद, लेह में तैनात थे मेजर प्रणव

बता दें कि इसके साथ ही अब डॉक्टर की पत्नी ने भी शरीर में दर्द और ठंड लगाने की शिकायत की है। उनका टेस्ट 26 नवंबर को किया गया था जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। 29 नवंबर को डॉक्टर को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। डॉक्टर ने कहा कि अब इलाज के बाद वह पूरी तरह से ठीक हैं और उन्हें कोई भी लक्षण प्रतीत नहीं होता।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

यह भी पढ़ें 👉  कोविशील्ड वैक्सीन को लेकर हुआ ये बड़ा खुलासा, सेहत को हो सकता है नुकसान

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।