नववर्ष मनाने आए पांच छात्रों में एक हुआ लापता, घंटो रेस्क्यू के बाद मिला शव। यहां के हैं छात्र

 

चमोली। दो जनवरी को नोएडा में पढ़ने वाले पांच युवक घूमने के लिए जोशीमठ, चमोली पहुंचे थे, जहाँ से वे सभी पैदल मार्ग से होते हुए औली से आगे निकल गए। रात्रि अंधेरा होने के पश्चात 4 युवक जोशीमठ वापस लौट गए, एक युवक उद्युत शर्मा पुत्र सुदेश वापस नही लौटा। युवक के लापता होने और कोई जानकारी प्राप्त न होने पर कोतवाली जोशीमठ ने रात्रि पौने आठ बजे इस घटना में युवक के लापता होने के संबंध में एसडीआरएफ टीम को अवगत कराया गया।
सूचना प्राप्त होते ही जोशीमठ में व्यवथापित एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम हेड कांस्टेबल मंगल सिंह के साथ मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल सर्चिंग को घटनास्थल के लिए रवाना हुई। एसडीआरएफ टीम द्वारा गहन सर्चिंग की गई, परन्तु रात्रि में अंधेरा अधिक होने, अत्यधिक बर्फ व मौसम भी अनुकूल न होने पर उक्त युवक का कोई पता नही लग पाया। रविवार सुबह पुनःएसडीआरएफ रेस्क्यू टीम कोतवाली जोशीमठ से एक गाइड के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हुई।
टीम ने गहन सर्चिंग करते हुए औली से 4 किमी आगे गरसु टॉप की तरफ उद्यत शर्मा (22) पुत्र सुदेश कुमार शर्मा जम्मू कश्मीर का शव बरामद किया। मृतक उद्यत शर्मा पुत्र सुदेश कुमार शर्मा (22) जम्मू कश्मीर के शव को बरामद करने के उपरांत एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम ने विषम मार्गों से होते हुए बॉडी बैग के माध्यम से शव को जोशीमठ पहुँचाया गया व सिविल पुलिस के सुपर्द कर दिया गया।
मृतक के साथ घूमने आए चार मित्रों में अवनीत सिंह (23) भदोही यूपी, अभिनव यादव (23) प्रतापगढ़ यूपी, प्रभात तिवारी (22) अमेठी यूपी, सतीश तिवारी (23) भदोही यूपी के थेे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*