उत्तराखंड के लोगों को कल से लगेगा डबल झटका, इतना बढ़ रहा बिजली और पानी का रेट

239
# electricity surcharge increased
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड के बिजली और पानी उपभोक्ताओं काे कल से जोरदार झटका लगने जा रहा है। सरकार ने 1 अप्रैल से बिजली और पानी के दाम (rate of electricity and water) बढ़ाने जा रही है। प्रदेश में बिजली के नए रेट आज तय हो जाएंगे। उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग की तरफ से नए रेट जारी किए जाएंगे। उधर, पेयजल उपभोक्ताओं के लिए भी 1 अप्रैल से बढ़े हुए दाम लागू होंगे।

उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग की तरफ से बिजली के नए रेट (rate of electricity) तय करने की प्रक्रिया को पूरा कर दिया गया है। ऐसे में उम्मीद है कि आज आयोग की तरफ से नए रेट जारी कर दिए जाएंगे। इस तरह नए वित्तीय वर्ष से लोगों को नए रेट के हिसाब से कुछ बढ़े रेट पर बिजली (rate of electricity) खरीदनी होगी। यह व्यवस्था घरेलू और कमर्शियल दोनों के लिए ही अलग-अलग बढ़े हुए दामों के साथ तय की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस के हाथ लगी सफलता- अवैध असलहों की सप्लाई करते दो गिरफ्तार
10 फीसदी से ज्यादा तक बढ़ सकता है पानी का बिल

लोगों के लिए दिक्कतें बस इतनी ही नहीं है क्योंकि प्रदेश में एक तरफ आज आयोग की तरफ से बिजली के दाम तय किए जाएंगे, तो दूसरी तरफ पानी के बिल भी नए वित्तीय वर्ष से उपभोक्ताओं को बढ़े हुए मिलेंगे। जानकारी के अनुसार 10 फीसदी से ज्यादा के रेट पेयजल में भी बढ़ने की उम्मीद है। इस तरह राज्य में बिजली और पानी (rate of electricity-water) नए वित्तीय वर्ष से महंगा होने जा रहा है। इस तरह लोगों को अब अप्रैल से बिजली और पानी के लिए अपनी जेब ढीली करनी होगी।

यह भी पढ़ें 👉  सैन्य सम्मान के साथ शहीद मेजर प्रणय की अंत्येष्टि, श्रद्धांजलि देने उमड़ा सैलाब

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।