कुम्भ को लेकर प्रधानमंत्री मोदी की बड़ी अपील, मुख्यमंत्री तीरथ ने भी किया संतों को ट्वीट

 

देहरादून : कुम्भ के बीच कोरोना का हॉट स्पॉट बन रहे हरिद्वार को लेकर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर संत समाज से बड़ी अपील की है। उन्होंने कहा है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए संत समाज को बाकी शाही स्नान प्रतीकात्मक कर देना चाहिए। क्योंकि यह समय देशवासियों की रक्षा करने का है। प्रधानमंत्री की इस अपील का संत समाज ने स्वागत किया है। वहीं मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने प्रधानमंत्री की अपील पर ट्वीट करते हुए संत समाज से इसके क्रियान्वयन का अनुरोध किया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि संक्रमण काल में हम सभी की जिम्मेदारी बनती है कि समाज की रक्षा के लिए हर सम्भव प्रयास करें। ताकि लोगों को संकटकाल से बाहर निकाला जा सके। मुख्यमंत्री ने कहा है कि सरकार का सहयोग करते हुए कोविड-19 के नियमों का पालन करें। ताकि देश-समाज की रक्षा हो सके।
धयान रहे कि कुम्भ में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। दो दिन पूर्व महामंडलेश्वर कपिल देवदास की मौत हो गई थी वहीं 60 से अधिक संत-महात्मा अभी तक कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। अखाड़ा परिषद के नरेंद्र गिरी महाराज एम्स में भर्ती हैं। कोरोना से बिगड़ते हालात को देखते हुए ही कुछ संतों ने कुम्भ समाप्ति की घोषणा कर दी थी। जिस पर अन्य अखाड़ों के संतों ने आपत्ति जता दी और शाही स्नान करने का एलान कर दिया। अब प्रधानमंत्री की अपील के बाद शायद सभी अखाड़े इसमें राजी हो जाएं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*