8.1 C
New York
Sunday, October 24, 2021

Buy now

Punjab : कैप्टन ने दिया इस्तीफा, बोले-अपमानित महसूस कर रहा हूं, अब नए सीएम के लिए इनका नाम, राष्ट्रपति शासन की भी चर्चा

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है। अब आज मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पंजाब विधायक दल की बैठक से पहले वे राजभवन पहुंचे और अपना इस्तीफा सौंपा। उनके साथ उनकी पत्नी परनीत कौर भी थीं। इसके बाद राजभवन के गेट पर उन्होंने पत्रकारों से बात की। इस दौरान कैप्टन काफी नाराज दिखें।

कैप्टन ने पत्रकारों से कहा कि मैंने सुबह ही फैसला कर लिया था। सुबह मैंने हाईकमान को इस बारे में बता दिया था। हाईकमान को अब जिस पर भरोसा हो, उसे सीएम बना दें। उन्होंने साफ कहा कि बार-बार मेरी बेइज्जती की गई। दो माह में तीन बार विधायकों की बैठक बुलाई गई। सरकार चलाने को मुझ पर संदेह किया गया। मुझे अपमानित महसूस हुआ। अब मैं अपने समर्थकों से बात कर भविष्य की रणनीति बनाऊंगा। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि वे कांग्रेस पार्टी में ही हैं। भाजपा में जाने पर उन्होंने चुप्पी साध ली।

मुख्यमंत्री बनने की रेस में इनके नाम

अब पंजाब में कांग्रेस के दो बड़े चेहरे मुख्यमंत्री पद की रेस में सबसे आगे हैं। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ और नवजोत सिंह सिद्धू। सुनील जाखड़ पंजाब के मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं। वह कांग्रेस में एक प्रमुख हिंदू नेता हैं। जाखड़ मूलरूप से अबोहर के गांव पंजकोसी के रहने वाले हैं। उनके पिता बलराम कुमार जाखड़ कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में शामिल थे। उनका परिवार शुरू से ही कांग्रेस के साथ रहा है। जाखड़ 2002 में पहली बार अबोहर शहर के विधायक बने थे। अबोहर से लगातार तीन बार विधायक रहे जाखड़ 2012 से 2017 तक विधानसभा में विपक्ष के नेता भी रहे। वे कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से एमबीए हैं। इस सबके बीच पंजाब में राष्ट्रपति शासन लगाने की भी चर्चा चल रही है।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles