UP चुनाव से अभी तक बना रखी थी दूरी, अब पांचवें चरण के प्रचार से मैदान में उतरेंगे राहुल गांधी

413
# ED summons Rahul Gandhi again
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। सात चरणों वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चार चरण के चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi UP election) पूरी तरह गायब दिखे। अब खबर है कि वह पांचवें चरण के चुनाव से यूपी में चुनाव प्रचार के लिए मैदार में उतर रहे हैं।

पांचवें चरण के चुनाव के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi UP election) अमेठी और प्रयागराज में चुनावी प्रचार करेंगे। पार्टी सूत्रों ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि वायनाड के सांसद 25 फरवरी को अमेठी और प्रयागराज में प्रचार करेंगे। दोनों जिलों में पांचवें चरण में 27 फरवरी को मतदान होगा।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi UP election), जिन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गोवा, उत्तराखंड, पंजाब और मणिपुर में आक्रामक प्रचार किया है, ने जनवरी की शुरुआत में चुनावों की घोषणा के बाद से अब तक चुनावी रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश में एक भी रैली या रोड-शो को संबोधित नहीं किया है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi UP election) ने उत्तर प्रदेश को छोड़कर बाकी चार राज्यों में करीब 30 प्रचार कार्यक्रम किए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के खनन विभाग के निदेशक पद पर इन्हें मिली जिम्मेदारी
प्रियंका गांधी वाड्रा कर चुकीं हैं कई रैलियां

कांग्रेस के एक प्रमुख प्रचारक के रूप में, उत्तर प्रदेश के चुनावी सक्रिय अभियान से राहुल गांधी की अनुपस्थिति पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए एक आश्चर्य की बात है। जबकि उन्होंने 2007 से 2017 तक पिछले तीन विधानसभा चुनावों में राज्य में व्यापक प्रचार किया था। दूसरी ओर पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, पार्टी सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद और पार्टी नेता इमरान प्रतापगढ़ी सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रचार अभियान पर हैं।

यह भी पढ़ें 👉  निकाय चुनाव की तैयारियां तेज- निर्वाचन आयोग की ओर से जिलाधिकारियों को दिए गए ये निर्देश

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।