UP: पहले चरण के मतदान के बाद राकेश टिकैत का बड़ा दावा, कहा- नया मैच खेला जा चुका है

232
खबर शेयर करें -

न्यूज़ जंक्शन 24, लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण में शामली, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा और आगरा जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर वोट डाले गए। इस बार इन सीटों पर 60.17 फीसदी मतदान हुआ, जो साल 2017 के चुनाव से दो फीसदी कम है। पिछले विधानसभा चुनाव में इन निर्वाचन क्षेत्रों में 63.47 फीसदी मतदान हुआ था। साल 2017 के चुनाव में बीजेपी ने इन 58 सीटों में से 53 सीटों पर जीत हासिल की थी।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा- खाद्य पदार्थों की होगी नियमित जांच, लापरवाह अधिकारियों पर भी गिरेगी गाज

अब इस चुनाव को लेकर किसान नेता राकेश टिकैत का बयान आया है। मुजफ्फरनगर में मतदान करने के बाद राकेश टिकैत ने कहा कि मुजफ्फरनगर में 2013 की स्थिति अब बदल गई है और यहां शांति स्थापित हो चुकी है, इसलिए इस बार चुनाव परिणाम कुछ अलग होंगे। भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने 2013 में मुजफ्फरनगर जिले में भड़के साम्प्रदायिक दंगों का उल्लेख करते हुए कहा, ”2013 का परिणाम ट्रायल था. ट्रायल का स्टेडियम अब यहां ढह चुका है। जिन स्टेडियम में ये मैच खेले गये थे, वे अब ढह चुके हैं।”

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री के निर्देश- वनाग्नि रोकने में वन विभाग को पूर्ण सहयोग करें जिलाधिकारी

उन्होंने कहा, ”पिछली स्थिति बदल चुकी है और शांति ने इसकी जगह ले ली है और इस बार परिणाम पहले जैसा नहीं होगा।” जब उनसे पूछा गया कि आखिर वह किस ‘नये मैच’ की बात कर रहे हैं, तो उन्होंने कहा, ”नया मैच पहले ही खेला जा चुका है और इसका परिणाम जल्द ही सामने आएगा।”