कांग्रेस में और तेज हुई बगावत, धारचूला विधायक हरीश धामी बोले- बनाएंगे अलग दल

518
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। विधानसभा चुनाव में मिली हार और फिर नए प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के चुने जाने के बाद से उत्तराखंड कांग्रेस में कुछ भी सही नहीं चल रह है। कांग्रेस के कई नेता हाईकमान के नेता प्रतिपक्ष और अध्यक्ष बनाए जाने के फैसले से नाराज चल रहे हैं। इस मुद्​दे पर पार्टी के कद्दावर नेता धारचूला विधायक हरीश धामी (Dharchula MLA Harish Dhami) ने कांग्रेस का दामन छोड़ने के संकेत दे दिए हैं। सार्वजनिक मंच पर वह पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करते नजर आ रहे हैं। वहीं उन्होंने अब कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव को निशाने पर लेने के साथ तीखे आरोप लगाए हैं।

हरीश धामी (Dharchula MLA Harish Dhami)  ने कहा कि पार्टी की विधानसभा चुनाव में हार के लिए देवेंद्र यादव से इस्तीफा लिया जाना चाहिए। नेता प्रतिपक्ष, उपनेता प्रतिपक्ष और प्रदेश अध्यक्ष पदों पर नियुक्तियों से नाराज धामी ने कहा कि विधायकों में नाराजगी है। जल्द बैठक कर अपना अलग दल बनाने पर निर्णय किया जाएगा। कांग्रेस पर पूर्व सैनिकों का सम्मान नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसा बार- बार हो रहा है। पार्टी वरिष्ठ और निष्ठावान कार्यकर्त्ताओं की उपेक्षा कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड बोर्ड- हाईस्कूल में इस छात्रा ने रचा इतिहास, सीएम धामी ने दी बधाई

हरीश धामी (Dharchula MLA Harish Dhami)  पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के बेहद करीबी रहे हैं। वह हरीश धामी ही थे जिन्होंने हरीश रावत के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके लिए धारचूला से अपनी सीट छोड़ी थी। कुल मिलाकर हरीश रावत खेमे के सबसे मजबूत पिलर में से हरीश धामी को जाना जाता है। लेकिन अब जिस तरह से हरीश धामी (Dharchula MLA Harish Dhami)  ने पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोला है, उससे पार्टी के भीतर जोरदार घमासान होने के संकेत मिलने लगे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  गौला बाईपास में हादसा- खाई में गिरने के बाद ट्रक में लगी आग, हादसा टला

वहीं, सबसे हैरानी की बात यह है कि हर मद्​दे पर कुछ न कुछ बयान देने वाले हरीश रावत ने इस पूरे मामले पर कुछ खास बयान अब तक नहीं दिया है, जो राजनीतिक रूप से कई नए समीकरणों की तरफ भी इशारा कर रहा है। चर्चाएं ये भी जोरों पर हैं कि हरीश धामी, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए अपनी विधानसभा सीट छोड़ सकते हैं।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  सतर्कता- केदारनाथ धाम यात्रा में हवाई सेवा के नाम पर ठगी करने वालों पर पुलिस की नजर

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।