श्रावस्ती जिला हुआ कोरोना से मुक्त, ऐसे मिली महामारी पर जीत, अब CM योगी करेंगे पुरस्कृत

श्रावस्ती। जिले के लोगों के लिए राहतभरी खबर है। श्रावस्ती जिला अब कोरोना से मुक्त हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी सराहना करते हुए कहा है कि सभी जिलों को इससे प्रेरणा लेनी चाहिए।

यह भी पढ़ें : डेल्टा प्लस के बाद यूपी में सामने आया कोरोना का कप्पा वैरिएंट, जानिए कितना खतरनाक है यह

यह भी पढ़ें : Corona in UP : उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर इसलिए बनी घातक, सामने आया यह बड़ा कारण

सीएम योगी ने कहा कि श्रावस्ती जिले ने कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से मुक्ति पा ली है। सभी की संयुक्त रणनीति और कुशल प्रबंधन की वजह से कोरोना की चेन रोकने में कामयाबी मिली है। प्रदेश के अन्य जिलों में भी कोरोना के एक्टिव केस कम हो गए है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रावस्ती की इस उपलब्धि को अन्य जनपदों के लिये प्रेरणादायक बताया है। उन्होंने जिले में एग्रेसिव टेस्टिंग को जारी रखने के निर्देश दिए हैं। साथ ही जनप्रतनिधियों, स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंट लाइन वर्करों, निगरानी समितियों एवं स्थानीय प्रशासन को बधाई दी।

यह भी पढ़ें : US Nagar में मिला कोरोना के डेल्टा प्लस वैरियंट का पहला केस, लखनऊ से मई में आया था मरीज, दो हफ्ते बाद लौट भी गया

वहीं, जिलाधिकारी टीके शीबू ने बताया कि बीमारी पर नियंत्रण के लिए निगरानी समितियों ने तेजी से कार्य किया। निगरानी के लिए जिले में नोडल अफसर बनाए गए। स्वास्थ्य सुविधाओं को जनपद के प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाने का काम हुआ। शहरी क्षेत्रों में 73441 और ग्रामीण अंचलों में स्थापित 60569 निगरानी समितियों के चार लाख से अधिक सदस्यों ने कोरोना की चेन तोड़ने में मदद की। उन्होंने श्रावस्ती की इस उपलब्धि के लिए स्वास्थ्य कर्मियों, लेखपालों सहित पूरी टीम को बधाई दी है। डीएम ने बताया कि जिले में अगर सप्ताहभर तक कोई संक्रमित नहीं मिला तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले को पुरस्कृत करेंगे।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*