हरीश रावत पर बेटे का तंज, कहा- पिता मुझे मूर्ख समझते हैं… जानें और क्या कहा

564
#Harish Rawat and Anand Rawat on social media
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सरकार और अपने विरोधियों पर अक्सर तंज कसने वाले पूर्व सीएम हरीश रावत को इस बार उनके बेटे आनंद रावत (Anand Rawat) ने ही लपेट लिया हैं। आनंद रावत ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने कांग्रेस और बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ अपने पिता हरीश रावत पर भी तंज सका हैं। आनंद रावत (Anand Rawat) ने लिखा है कि ”मेरे पिता ने मेरे चिंतन और विचारों से परेशान रहते हैं। शायद उन्होंने हमेशा मेरी बातें एक नेता की दृष्टि से सुनी और मुझे येड़ा (एक मराठी शब्द, जिसका अर्थ मूर्ख, नामसझ या पागल होता है) समझा।”

यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और हरीश रावत के बेटे आनंद रावत (Anand Rawat) ने पिता पर तंज कसते हुए अपने इसी पोस्ट में प्रदेश में बेरोजगारी को लेकर चिंता भी व्यक्त की और इस को लेकर अपने पिता हरीश रावत समेत कांग्रेस और बीजेपी के कई नेताओं पर निशाना साधा हैं। आनंद रावत ने लिखा है कि हमारे नेताओं ने प्रदेश में 72 पॉलिटेक्निक और 48 आईटीआई तो खोल दिए, जो पूरे भारत में सबसे अधिक किसी राज्य में है। इन संस्थाओं से हर साल 20 हजार स्किल्ड लड़के और लड़कियां बाज़ार में नौकरी के लिए तैयार हो भी रहे हैं। सिडकुल में अनुभवी पॉलिटेक्निक पास युवा को प्रतिमाह 12,974 रुपये और अनुभवी आईटीआई पास युवा को प्रतिमाह 10,340 रुपये ही मिलते है, जबकि केरल में पॉलिटेक्निक की 42 और आईटीआई की संख्या 35 के आसपास है।

यह भी पढ़ें 👉  युवती की हत्या मामले में आई बड़ी अपडेट, दरोगा की बेटी निकली मृतका

आनंद रावत (Anand Rawat) ने लिखा है कि केरल में न्यूनतम आय दक्ष कारीगर के लिए 22 हज़ार है, क्योंकि वहां का युवा विदेश में नौकरी करने का इच्छुक अधिक होता है। इसीलिए वहां मांग अधिक है। कनाडा में स्किल्ड युवा मतलब पॉलिटेक्निक व आईटीआई पास युवा साल के 46,800 डॉलर कमाता है, जो प्रतिवर्ष 32 लाख के आस पास होता है और इसी अनुपात में जापान, ताइवान व खाड़ी देशों में भी कमाता है।

यह भी पढ़ें 👉  युवती की हत्या से सनसनी, यहां पड़ा मिला शव

आनंद रावत (Anand Rawat) ने आगे लिखा, ”अब फिर सवाल यह है कि रोजगार के यह अवसर उपलब्ध कौन कराएगा? आपके नेता अपने समर्थकों को उनके जन्मदिन पर बधाई या किसी परिचित के शोक संदेश वाले पोस्ट में व्यस्त हैं और आप लोग उनके क्रियाकलापों से खुश हैं। हरीश रावत हों या फिर किशोर उपाध्याय या फिर युवा नेता विनोद कंडारी, सुमित हृदयेश, ऋतु खंडूड़ी, इन सबके फेसबुक पर आपको यही पोस्ट दिखेगी, लेकिन राज्य चिंतन के मुद्​दे पर कुछ नहीं मिलेगा।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम पूर्वानुमान- उत्तराखंड के इन जिलों में आंधी और बिजली चमकने के आसार

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।