यूक्रेन-रोमानिया बार्डर पर उत्तराखंड के छात्रों से मारपीट, छात्राओं की आंखों में डाला मिर्च पाउडर

559
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। यूक्रेन में युद्ध अभी जारी है। ऐसे में वहां से भारतीय छात्र जल्द से जल्द निकलने का प्रयास कर रहे हैं, मगर उन्हें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा रहा है। रविवार को रोमानिया बॉर्डर पार करने के लिए भारतीय छात्रों के साथ नाइजीरिया और दक्षिण अफ्रीका के छात्रों ने मारपीट (Students of Uttarakhand assaulted) कर दी और छात्राओं की आंखों में मिर्च पाउडर स्प्रे कर दिया। इससे वहां भगदड़ मच गई। हमलावर इतने अराजक हो गए थे कि उन्हें रोकने के लिए सुरक्षाकर्मियों को आंसू गैस तक छोड़ने पड़ गए। हालांकि, आठ घंटे बाद शाम करीब तीन बजे छात्राओं को रोमानिया में एंट्री मिल गई, जबकि छात्र अभी इंतजार कर रहे हैं।

भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ के गढ़वाल मंडल प्रभारी प्रदीप त्यागी की भांजी ऋषिकेश निवासी तमन्ना त्यागी भी यूक्रेन से एमबीबीएस कर रही हैं। शनिवार तड़के चार बजे तमन्ना ने फोन पर परिजनों को बताया कि भारतीय छात्रों को इवानो शहर से रोमानिया के बॉर्डर पर लाया जा रहा है। यहां पहले छात्राओं को रोमानिया में एंट्री कराने के लिए लाइन लगवाई जा रही थी, लेकिन नाइजीरिया और दक्षिण अफ्रीका के छात्रों ने भारतीय छात्रों (Students of Uttarakhand assaulted) को रोमानिया में प्रवेश करने से रोक दिया। उनका कहना था कि पहले नाइजीरिया और अफ्रीका के लोगों को एंट्री मिलेगी, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने अनुमति का हवाला देते हुए भारतीय छात्रों को एंट्री देने की बात कही।

यह भी पढ़ें 👉  पिकप चालक के लिए काल बना अनियंत्रित वाहन, हुई मौत

इस पर दूसरे देश के छात्र आक्रोशित होने लगे। तब भारतीय छात्रों (Students of Uttarakhand assaulted) ने छात्राओं की सुरक्षा के लिए घेरा बना लिया। इसके बाद नाइजीरिया और दक्षिण अफ्रीका के छात्रों ने उनके साथ हाथापाई कर दी और छात्राओं की आंखों में मिर्च पाउडर स्प्रे कर दिया। तमन्ना का कहना है कि इससे बॉर्डर पर भगदड़ मच गई और उनकी एक दोस्त का पैर टूट गया है जबकि उनका मोबाइल भी कहीं गिरकर खो गया। कई घंटे बाद तमन्ना ने अपनी दोस्त के मोबाइल से इसकी जानकारी दी। वहीं, शाम तीन बजे तमन्ना ने बताया कि छात्राओं की रोमानिया में सुरक्षित एंट्री हो गई है जबकि छात्रों (Students of Uttarakhand assaulted) को अभी तक यूक्रेन बॉर्डर पर ही रोका गया है।

यह भी पढ़ें 👉  नहाने के दौरान गंगा में डूब गया था युवक, एसडीआरएफ ने बरामद किया शव
लग रहा 40 किमी लंबा जाम

तमन्ना के हवाले से प्रदीप त्यागी ने बताया कि रोमानिया-यूक्रेन बॉर्डर पर करीब 40 किमी लंबा जाम लग रहा है। इसके चलते कई लोग खुले में सड़क पर फंसे हुए हैं। हालांकि, भारतीय अधिकारी उनके लिए भोजन आदि की व्यवस्था कर रहे हैं।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  कहर बरपाती वनाग्नि- आग बुझाने के दौरान झुलसी महिला की मौत, अब तक चार मौतें

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।