बरत लें सावधानी, हल्द्वानी में दो दिन में दूसरे कोरोना संक्रमित की मौत

175
खबर शेयर करें -

 

Newsjunction24 हल्द्वानी

कोरोना (corona) संक्रमण का खतरा अब एक बार फिर बढऩे लगा है। प्रदेश में रह-रहकर मामले सामने आने शुरू हो गए हैैं। मंगलवार को नैनीताल जिले में छह लोग कोरोना (corona)  संक्रमित मिले। जिसमें भवाली निवासी 68 वर्षीय मरीज की मौत हो गई। दो दिन में यह दूसरी मौत है। मृतक बुजुर्ग कोरोना (corona) संक्रमित थे।

कुमाऊं में एक बार फिर धीरे-धीरे कोरोना  (corona) संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। डा.सुशीला तिवारी अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. सत्यवली के अनुसार 21 दिसंबर को बुजुर्ग गंभीर अवस्था में अस्पताल में पहुंचे थे। कोविड के लक्षण होने पर उनकी जांच की गई तो वह संक्रमित निकले। उनका ब्लड प्रेशर डाउन था। डाक्टर उपचार में जुटे रहे, लेकिन हालात अधिक गंभीर होने की वजह से बचाया नहीं जा सका। 21 दिसंबर की रात में उनकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें 👉  गंगा में नहाने के दौरान युवक-युवती बहे, यहां के ग्रुप में थे शामिल

हालांकि एसटीएच में वर्तमान में एक भी कोराना. (corona) संक्रमित मरीज भर्ती नहीं है। अपर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. रश्मि पंत ने बताया कि जिले में कोरोना.( corona) संक्रमण की छह लोगों में पुष्टि हुई है। लोगों को लगातार एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है। बिना मास्क घर से बाहर बिल्कुल भी न निकलें। भीड़भाड़ वाले इलाके में बिना मास्क पहने से बात न करें, सेनेटाइजर का इस्तेमाल करते रहें। यह अब बहुत जरूरी हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री ने किया जंगलों का दौरा, कहा- आग पर 36 घंटे में पाया काबू

उत्तराखंड में कोरोना के नए मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। मंगलवार को कोरोना के 29 नए मामले मिले। जबकि 30 मरीज स्वस्थ भी हुए। नैनीताल के बीसी जोशी अस्पताल में कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत भी हुई है। फिलवक्त राज्य में कोरोना के 168 सक्रिय मामले हैं।

बागेश्वर, टिहरी व उत्तरकाशी में अभी कोई सक्रिय मामला नहीं है। जबकि देहरादून में सबसे अधिक 58 व नैनीताल में 28 सक्रिय मरीज हैं। पांच जिलों में सक्रिय मामलों की संख्या दस से कम है। विभाग लगातार जांच तेज करता जा रहा है। इसके लिए मुख्यमंत्री खुद मोनिटरिंग कर रहे हैं।