spot_img

कोर्ट सुनाने जा रही थी सजा, मगर आदेश की फाइल ही लेकर फरार हो गए योगी के मंत्री, इस मामले में ठहराए गए थे दोषी, मचा हड़कंप

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कानपुर में बड़ा मामला सामने आया है। प्रदेश की योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान (rakesh sachan) कोर्ट से अपनी सजा की फाइल लेकर फरार हो गए हैं। उन्हें अवैध हथियार के एक पुराने मामले में शनिवार को दोषी करार दिया गया है। बताया जा रहा है कि उन्हें सजा सुनाई जानी थी, लेकिन इससे पहले वह वकील की मदद से सजा के आदेश की मूल प्रति लेकर फरार हो गए। अब पुलिस ने इस मामले में उनके खिलाफ एक और रिपोर्ट दर्ज की है। इस मामले में सचान का कहना है कि सभी तरह के आरोप निराधार हैं। तबीयत खराब होने के कारण वकील के जरिए कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोर्ट ने शनिवार को सचान (rakesh sachan) को एक मामले में दोषी करार दिया था। लेकिन कोर्ट इससे पहले उन्हें सजा सुनाती वह अपने वकील की मदद से सजा के आदेश की मूल प्रति लेकर फरार हो गए। बताया जा रहा है कि वह बिना बेल बॉन्ड भरे ही कोर्ट रूम से फरार हो गए और इसके बाद कोर्ट ने मंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए कहा और पेशकार ने कोर्ट के आदेश के बाद कोतवाली में मंत्री के खिलाफ तहरीर दी है।

ये है मामला

ये मामला 1991 का है और तब सचान समाजवादी पार्टी में हुआ करते थे और पुलिस ने उनके पास से एक अवैध हथियार बरामद किया था। पुलिस ने सचान के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। इस मामले की शनिवार को अपर मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट-3 कानपुर की अदालत में सुनवाई चल रही थी और उन्हें दोषी करार दिया गया था। शनिवार को सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट राकेश सचान को दोषी साबित कर सजा का ऐलान करने की तैयारी कर रही थी। इससे पहले बचाव पक्ष को सजा पर बहस शुरू करने को कहा गया था। लेकिन जब सजा सुनाने का समय आया तो राकेश सचान सजा के आदेश की फाइल लेकर कोर्ट से गायब हो गए और इसके बाद पूरे कोर्ट और पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। वहीं सचान के वकील का कहना है कि राकेश सचान को बीमारी के चलते वहां से ले जाया गया है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!