US Nagar में फिर मिले कोराना के डेल्टा प्लस वैरियंट के तीन मरीज, ACMO ने मरीजों को लेकर किया बड़ा खुलासा

215
खबर शेयर करें -

रुद्रपुर। कोरोना की दूसरी लहर अभी तक पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है। अब एक बार फिर से मरीजों का आंकड़ा बढ़ने लगा है। इसे देखते हुए स्वास्थ्य महकमा ज्यादा ही सतर्कता बरत रहा है, मगर लोग लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं। अब ऊधमसिंह नगर में डेल्टा प्लस के तीन और मरीज रिपोर्ट किए गए हैं। हालांंकि स्वास्थ्य महकमे का कहना है कि ये तीनों मरीज स्वस्थ हैं।

एसीएमओ डॉ. अविनाश खन्ना ने बताया कि कोराेना के डेल्टा प्लस वैरियंट के जो तीन मरीज मिले हैं, ये अब पूरी तरह स्वस्थ हैं। इनके सैंपल जांच के लिए अप्रैल-मई में भेजे गए थे, जिसकी रिपोर्ट अब आई है। उन्होंने बताया कि जब दूसरी लहर चरम पर थी, तभी कोरोना वैरियंट का पता लगाने के लिए उस समय मिले पांच फीसद मरीजों के सैंपल दिल्ली भेजे गए थे। ऐसा प्रदेश के सभी जिलों से किया गया था। इसकी रिपोर्ट अभी तक आ रही है। तीन दिन पहले भी एक रिपोर्ट आई है, जिसमें तीन कोरोना मरीजों में डेल्टा प्लस वैरिंयंट की पुष्टि हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  नशे की लत ने बनाया चोर- एसटीएच के डॉक्टरों का उड़ाया था कीमती माल, गिरफ्तार

डॉ. खन्ना ने बताया कि अभी तक जिले में कुल 6 डेल्टा प्लस के मरीज मिल चुके हैं, जिसमे पांच पुरुष और एक महिला है। पहला मरीज अप्रैल में ही दिनेशपुर में मिला था। वहीं एक मरीजा का पता नहीं चल सका। वह अस्पताल से भाग गया था। इसकी लोकेशन अब तक ट्रेस नहीं हो सकी। उसने फोन नंबर भी गलत दिया था, जिससे उससे संपर्क नहीं हो पाया। वहीं, तीन दिन दिन पहले जांच रिपोर्ट मिलने के बाद सामने आए तीनों मरीजों पर विभाग नजर रख रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  किशोर को गोली मारने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, इस वजह से की गई थी वारदात

डेल्टा प्लस वैरियंट का भी स्वरूप बदला

एसीएमओ डॉ. अविनाश खन्ना ने बताया कि जो डेल्टा प्लस का वैरियंट मिला है, वह AY 1.12 है। यह कोरोना का बदला हुआ स्वरूप है। वहीं, अभी डेल्टा प्लस के दूसरे वैरियंट में AY 1.24 के भी मिलने की आशंका जताई जा रही है। अभी सैम्पल जांच में इसकी पुष्टि नहीं हुई है। यह कितना खतनाक है, इस बारे में भी डिटेल रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा को लेकर एसओजी जारी, 50 जगह होगी तीर्थयात्रियों की स्वास्थ्य जांच

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।