spot_img

सोमवार से भीमताल जाने के लिए लगाना पड़ेगा लंबा चक्कर, प्रशासन का एक आदेश बढ़ाएगा परेशानी

हल्द्वानी। आने वाले सोमवार से हल्द्वानी-भीमताल रास्ता बंद होने जा रहा है। रानीबाग के समीप बन रहे पुल के लिए पहाड़ी का कटान होना है, जिसके कारण यह रास्ता 25 अक्टूबर तक सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक बंद रहेगा। हालांकि रात में आवाजाही सुचारू रहेगी। इसके लिए डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने आदेश जारी कर दिया है। पहले यह आदेश आज यानी 16 अक्टूबर से ही लागू होना था, मगर वीकेंड पर पर्यटक वाहनों की आमद को देखते हुए इस आदेश को सोमवार को लागू करने का नया फरमान जारी हुआ है।

लोक निर्माण विभाग के सहायक कनिष्ठ अभियंता केके पाठक ने बताया कि रानीबाग पर पुल के समीप भीमताल की ओर पहाड़ी का कटान होना है। जोखिम भरा यह कार्य दिन के समय ही संभव है। इसी को लेकर बीते दिनों जिलाधिकारी से अनुमति मांगी गई थी। जो मिल गई है। अब सोमवार से यह रास्ता सुबह 10 से शाम 5 बजे तक बंद रहेगा। शाम 5 बजे से सुबह 10 बजे तक आवाजाही सामान्य तरीके से बनी रहेगी। उन्होंने बताया कि इस मार्ग पर पहले 16 अक्टूबर से आवाजाही बंद करने का आदेश हुआ था, इसकी तैयारियां भी हो गई थी, मगर सुबह डीएम की ओर से संशोधित आदेश जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि शनिवार और रविवार को वीकेंड पर पर्यटक बड़ी संख्या में आ रहे हैं। इस कारण आवाजाही जारी रखा जाए। इसकी जगह अब सोमवार से भीमताल-हल्द्वानी मार्ग पर दिन के समय बंद रखा जाएगा।

ज्योलीकोट होते हुए करना होगा लंबा सफर

रास्ता बंद होने पर पहाड़ की ओर जाने वाले और वहां से आने वाले यात्रियों को ज्योलीकोट होते हुए अपनी यात्रा पूरी करनी पड़ेगी। ऐसे में यात्रियों को यात्रा पूरी करने में ज्यादा वक्त भी लगेगा।

कई महीनों से चल रहा पुल निर्माण का काम

रानीबाग पुल के समीप दूसरे पुल का निर्माण कार्य बीते कई सप्ताह से चल रहा है। इसी के चलते कुछ दिन पूर्व हल्द्वानी-भीमताल मार्ग पर कई दिनों के लिए यातायात पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया था। इधर आजकल दिन के वक्त इस मार्ग पर वाहनों का आवागमन सुचारू कर दिया गया है। रात्रि के वक्त जब यातायात में लगभग 80 प्रतिशत की कमी हो जाती है, तभी यहां पर निर्माण कार्य होता है, मगर पुल निर्माण में तेजी लाने के लिए पहाड़ी का कटान जल्द करना जरूरी है, जो दिन में ही किया जा सकता है। इसलिए लोक निर्माण विभाग ने डीएम से यह आदेश जारी करवाया है।

ऐसे ही लेटेस्ट और रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles