spot_img

कल पेश होगा उत्तराखंड का बजट, भाजपा और कांग्रेस दोनों बना रही ये रणनीति

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। 14 जून से उत्तराखंड का विधानसभा बजट सत्र शुरू हो रहा है (Tomorrow the budget of Uttarakhand will be presented)। इसे लेकर अाज भाजपा विधानमंडल दल की बैठक होनी है। बैठक में सत्र के दौरान फ्लोर मैनेजमेंट और विपक्ष की ओर से उठाए जाने वाले मुद्दों पर पूरी तैयारी के साथ जवाब देने की रणनीति बनेगी।

चारधाम यात्रा के चलते सरकार ने बजट सत्र (Tomorrow the budget of Uttarakhand will be presented) को 14 से 20 जून तक देहरादून में आहूत करने का निर्णय लिया है। सत्र के पहले ही दिन सरकार वित्तीय वर्ष 2022-23 का बजट पेश करेगी। सदन में विपक्ष की ओर से उठाए जाने वाले मुद्दों पर सत्ता पक्ष की ओर से पूरी तैयारी के साथ जवाब देने की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में भाजपा विधानमंडल दल की बैठक होगी, जिसमें 14 जून से होने वाले बजट सत्र को लेकर चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया कि बैठक में पार्टी के सभी विधायकों को बुलाया गया है। उधर, सोमवार को ही विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण की अध्यक्षता में कार्यमंत्रणा समिति और दलीय बैठक होगी। कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में सत्र संचालन और विधायी कार्यों का एजेंडा तैयार किया जाएगा।

कांग्रेस ने भी बुलाई बैठक

वहीं सत्र को लेकर कांग्रेस ने भी रणनीति बनाने के लिए आज ही पार्टी विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है। विपक्ष सदन में सरकार को घेरने के लिए मुद्दों को धार देने की रणनीति में जुटा है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!