रेलवे का फर्जी अफसर बनकर टीटी को इतना हड़काया, पोल खुली तो यह हुआ हाल

बरेली। दून एक्सप्रेस के एसी थर्ड कोच में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब एक युवक टीटी को टिकट दिखाने के बजाय रेलवे में विजिलेंस अफसर बताकर हड़काने लगा। इससे टीटी में हड़कंप मच गया। मामला संदिग्ध लगने पर टीटी ने बरेली में जीआरपी बुला ली। जीआरपी ने युवक को हड़काया तो सच्चाई सामने आई। फिर वह कान पकड़कर माफी मांगने लगा।
टीटी दून एक्सप्रेस में मुरादाबाद से टिकट चेक करते हुए आ रहे थे। इसी बीच थर्ड एसी में सवार झारखंड के गोमो निवासी यात्री अरुणाम से टीटी ने टिकट मांगा तो उसने टिकट दिखाने से मना कर दिया। साथ ही खुद को रेलवे के विजिलेंस का अफसर बताकर बुरी तरह हड़काने लगा। इस पर टीटी ने कोच में ड्यूटी पर तैनात अन्य टीटी को भी मौके पर बुला लिया। मामला संदिग्ध लगने पर जीआरपी को सूचना दी गई। बरेली स्टेशन पर जैसे ही ट्रेन पहुंची तो जीआरपी भी पहुंच गई और आरोपी युवक को पकड़कर थाने ले आई। इधर, टीटी ने आरोपी का खुद को विजलेंस अफसर बताने का वीडियो भी बना लिया जिसे टीटी ने जीआरपी को सौंप दिया। टीटी ने सरकारी कार्य में बाधा डालने व धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है।
आरोपी ने दी ये सफाई
अरुणाम ने बताया कि ट्रेन में रात के समय में टीटी चढ़े थे। वे सादे कपड़ों में थे। मुझे लगा कि वे टीटी नहीं ठग होंगे। सुरक्षा की दृष्टि से टिकट दिखाने से मना किया। इसलिए उनसे झगड़ा होने लगा। गुस्से में आकर मैंने उनके सामने रेलवे में विजलेंस में अफसर होने की बात कह दी। इतना कहने के बाद वह जीआरपी के सामने फूट-फूट कर रोने लगा। जीआरपी इंस्पेक्टर विजय राणा ने बताया कि टीटी की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*