UP: इन नियमों के साथ कक्षा 9 से ऊपर के स्कूल खुले, विश्वविद्यालयों को लेकर हुआ ये आदेश

229
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कक्ष 9 से ऊपर के शिक्षण संस्थान आज से खुल गए। कोरोना संक्रमण की लगातार कम होती दर को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। संक्रमण की तीसरी लहर शुरू होने के बाद जनवरी में शिक्षण संस्थानों को बंद कर ऑनलाइन क्लास की व्यवस्था शुरू की गई थी। कोरोना संक्रमण की समीक्षा के बाद सरकार ने सोमवार से कक्षा 9 से 12 तक के सभी स्कूल और डिग्री कॉलेजों को कोविड प्रोटोकॉल के तहत संचालित करने का निर्णय लिया है।

वहीं, एक महीने से बंद चल रहे राजधानी के कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में भी सोमवार से ऑफलाइन क्लासेज शुरू होंगी। लखनऊ विश्वविद्यालय व इससे संबद्ध महाविद्यालयों में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद 10 जनवरी से ऑनलाइन क्लास शुरू की गई थी। अब कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद शासन ने विश्वविद्यालय ने सोमवार से ऑफलाइन क्लास आयोजित करने के निर्देश जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  छात्रों का हंगामा- पैट्रोल के साथ छत पर चढ़े छात्र दे रहे आत्मदाह की चेतावनी

आदेश में कहा गया है कि सभी कॉलेज व विभाग कोविड गाइडलाइन का पालन करेंगे। साथ ही विद्यार्थियों-कर्मचारियों को मास्क पहनने की अनिवार्यता व सैनिटाइजेशन कराएंगे। हालांकि अभी छात्रावास खोलने को लेकर निर्देश नहीं जारी हुए हैं। इस बारे में आज कोई निर्णय होने की उम्मीद है। इधर, एकेटीयू ने भी कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद बंद चल रहे कॉलेजों को खोलने व ऑफलाइन क्लास शुरू करने का निर्देश दे दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  धधकते जंगलों पर काबू पाने के लिए जुटे हेलीकॉप्टर, पहुंच चुकी भारी क्षति

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।