spot_img

चुनावी साल में CM योगी चलने वाले हैं बड़ा दांव, दो महीने में निकाल सकते हैं एक लाख सरकारी नौकरियों का विज्ञापन

लखनऊ। चुनावी साल में नौकरियों की बरसात होने वाली है। ऐसे में वर्षों से सरकारी नौकरी मिलने की आस लगाकर बैठे बेरोजगार युवा तैयार हो जाएं, क्योंकि खबर है कि योगी आदित्यनाथ सरकार अगले दो से तीन महीने के अंदर एक लाख सरकारी नौकरियों में भर्ती का विज्ञापन निकाल सकती है। इसमें सबसे ज्यादा नौकरियां पुलिस विभाग और शिक्षा विभाग में निकल सकती हैं। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के पहले युवाओं के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार की तरफ से इसे बड़ा कदम बताया जा रहा है।

पुलिस विभाग में लगभग 25 हजार जवानों की भर्ती की जा सकती है तो शिक्षा विभाग में भी भारी संख्या में नौकरियां निकल सकती हैं। स्वास्थ्य विभाग में संविदा के स्तर पर सभी जिला अस्पतालों में भर्ती निकाले जाने की भी तैयारी चल रही है। एक अनुमान के मुताबिक, अकेले पुलिस विभाग में ही इस समय एक लाख से ज्यादा पद खाली हैं। सरकार पहले चरण में इसमें से 25 हजार सिपाहियों की भर्ती करेगी। इसके लिए पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड को संस्तुति भी भेज दी गई है। यह प्रक्रिया जल्द शुरू करने की तैयारी है। शेष पदों की रिक्तियां बाद में भरी जाएंगी।

यह भी पढ़ें : बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर : यूपी में होगी 25 हजार सिपाहियों की भर्ती, डीजीपी मुख्यालय ने भेजा प्रस्ताव

यह भी पढ़ें :  बिग बॉस सीजन 13 के विनर रहे अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का हार्ट अटैक से निधन, छोटे पर्दे के थे चर्चित चेहरे

इसी प्रकार, जिला चिकित्सालयों में काम करने हेतु चिकित्सकों, नर्सिंग स्टाफ, टेक्निकल स्टाफ और अन्य सहयोगी स्टाफ की भर्ती करने की तैयारी है। इसके लिए भी भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है। इस वर्ग में सबसे ज्यादा नौकरियां नर्सिंग स्टाफ के लिए निकाली जाएंगी। इस वर्ग में भर्ती संविदा के आधार पर की जाएंगी। प्रदेश सरकार ने इसकी घोषणा कोरोना की तीसरी लहर से निबटने के लिए की थी।

बताई जा रही यह वजह

इतनी बड़ी संख्या में एक साथ नौकरी निकालने के पीछे बताया जा रहा है कि सरकान ने चुनावी घोषणा पत्र में ही इसका वादा किया था। बीते करीब डेढ़ साल कोरोना के कारण बर्बाद हो गए। इस दौरान कामबंदी के कारण सरकार ज्यादा कुछ नहीं कर पाई। इसी कारण इस साल काम करने पर सबसे ज्यादा दबाव है।

निजी कंपनियों में भी शुरू होगी भर्ती

इसके अलावा, सरकार का सबसे ज्यादा फोकस नए रोजगारों के सृजन के जरिए ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना है। भारी संख्या में सड़कों के निर्माण, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद जैसे क्षेत्रों में नए निवेश के जरिए नई कंपनियां स्थापित कर युवाओं को रोजगार देने की कोशिश हो रही है। नए एयरपोर्ट और फिल्मसिटी का काम तेज होने के साथ ही प्रदेश के युवाओं को भारी संख्या में रोजगार मिलेगा। कोरोना काल में लगभग 1.75 करोड़ मानव श्रम दिवस सृजित कर सरकार ने लोगों को मदद उपलब्ध कराई थी।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!