12.9 C
New York
Sunday, October 24, 2021

Buy now

फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के सर्वर हुए ठप, फोन चेक करने में बीती पूरी रात

हल्द्वानी। सोमवार रात को फेसबुक (Facebook), व्हाट्सएप (whatsApp) और इंस्टाग्राम (Instagram) यूजर्स (socail media users) को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। रात करीब 9.15 बजे पूरी दुनिया में इन तीनों साेशल नटवर्किंग साइट्स का सर्वर ठप हाे गया, जिससे न तो कोई मैसेज भेज पा रहा था और न ही रिसीव कर पा रहा था। वेब और स्मार्टफोन दोनों पर ही वाट्सएप और इंस्टाग्राम काम नहीं कर रहे थे।

एंड्रायड, आईओएस और वेब प्लेटफॉर्म सभी पर ये दिक्कत आ रही है। रात 3:16 बजे यह समस्या कुछ दूर हुई, मगर थोड़ी देर बाद फिर से दिक्कत आ गई। इससे कई लोगों की पूरी रात फोन चेक करने में ही बीत गई।

इसे लेकर व्हाट्सएप (whatsApp)ने कहा कि हमें कुछ लोगों द्वारा इसके काम नहीं करने की शिकायतें मिली हैं। हम इसे सही करने का प्रयास कर रहे हैं और जल्द से जल्द इस संबंध में अपडेट देंगे। वहीं, व्हाट्सएप (whatsApp)की पैरेंट कंपनी फेसबुक (Parent Company Facebook)ने भी बयान जारी करते हुए कहा- हमें पता है कि कुछ लोगों को हमारे ऐप और उत्पादों को लेकर समस्या आ रही है। हम जल्द से जल्द इसे ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं। असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं।

समस्या जानने और बताने के लिए ट्विटर का सहारा

तीन सोशल साइट्स के काम नहीं करने पर लोगों ने ट्विटर (Twitter) का सहारा लिया। इसके बाद एक के बाद कर इस समस्या से जुड़े करीब 10 लाख ट्वीट (Tweets) किए गए। इसमें कई मीम्स और जीआईएफ पोस्ट भी थे। इसके बाद फेसबुक वेबसाइट पर एक संदेश आया कि क्षमा करें, कुछ गड़बड़ी हो गई है। हम इस पर काम कर रहे हैं और हम इसे जल्द से जल्द ठीक कर लेंगे।

ऐसे ही लेटेस्ट और रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles