उत्तराखंड के खिलाड़ियों व प्रशिक्षकों के लिए खुशखबरी, सरकार ने बढ़ाई पुरस्कारों की धनराशि

121
# amount of awards increased
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेलों में पदक विजेता प्रदेश के खिलाड़ियों व प्रशिक्षकों के पुरस्कारों की धनराशि बढ़ा दी है (amount of awards increased)। खेल पुरस्कारों की धनराशि में 30 से शत प्रतिशत की वृद्धि की गई है। विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार ने इस संबध में आदेश जारी किया है। इससे खिलाड़ियों में खुशी की लहर है।

उत्तराखंड शासन की ओर से जारी आदेश के मुताबिक ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने पर पुरस्कार के रूप में खिलाड़ी को दो करोड़ रुपये मिलेंगे (amount of awards increased)। ओलंपिक में प्रतिभाग करने पर 50 लाख की धनराशि दी जाएगी। विश्व चैंपियनशिप, एशियन खेल, राष्ट्रमंडल खेल, एशियन चैंपियनशिप, कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप, राष्ट्रीय खेलों में पदक विजेता खिलाड़ियों के पुरस्कारों की धनराशि भी बढ़ाई गई है।

यह भी पढ़ें 👉  जंगलों में लगाई जा रही आग, चार अराजक तत्व गिरफ्तार, जानें क्या बोले डीजीपी

शासनादेश के मुताबिक इन सभी खेलों में पदक के आधार पर जितनी धनराशि तय की गई है, उस खिलाड़ी को देय धनराशि की 50 प्रतिशत धनराशि प्रशिक्षकों को समान रूप से दी जाएगी। शासनादेश में यह भी कहा गया है कि ओलंपिक, विश्वकप, एशियन खेल, राष्ट्रमंडल खेलों में चयन के बाद खिलाड़ी को संबंधित प्रतियोगिता में प्रतिभाग के लिए मान्य धनराशि का 20 प्रतिशत पहले ही उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  हीलाहवाली- बैठक बीच में छोड़ने पर डिग्री कॉलेज के प्राचार्यों और नोडल अधिकारी का जवाब तलब

प्रतियोगिता में प्रतिभाग या पदक जीतने पर मिलने वाली धनराशि में इसे समायोजित किया जाएगा। यदि खिलाड़ी संबंधित प्रतियोगिता में प्रतिभाग नहीं करता है तो पहले उपलब्ध कराई गई धनराशि लौटानी होगी। जूनियर खिलाड़ियों को पुरस्कार की धनराशि सीनियर वर्ग की राशि की आधी मिलेगी. सब जूनियर को उसका एक चौथाई भाग पुरस्कार के रूप में मिलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम पूर्वानुमान- उत्तराखंड के इन जिलों में आंधी और बिजली चमकने के आसार

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।