15.2 C
New York
Thursday, October 28, 2021

Buy now

हल्द्वानी को जाम से मिलेगी मुक्ति, इस योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए मिल गया बजट

हल्द्वानी। महानगर में जाम की समस्या से निजात जल्द ही मिलने की उम्मीद जगी है। शहरी विकास विभाग योजना के तहत शहर के चौपला चौराहा, ऊंचापुल, त्रिमूर्ति तक शहर से गुजरने वाली सिंचाई नहर को कवर करने का काम जल्द शुरू होने जा रहा है। नहर की कवरिंग कर उसके ऊपर सात मीटर टू लेन की सड़क निर्माण किया जाना है, जिसके लिए शासन ने बजट भी जारी कर दिया है। 21 करोड़ की लागत से होने वाली नहर की कवरिंग के लिए पहली किश्त के 8.30 करोड़ रुपये लोक निर्माण विभाग को प्राप्त हो गए हैं।

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अशोक कुमार ने बताया कि शहर में लगने वाले जाम से निजात पाने के लिए पिछले दिनों शहरी विकास विभाग मंत्री बंशीधर भगत के निर्देश के बाद नहर कवर के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा गया था। नैनीताल रोड से कालाढूंगी रोड को जोड़ने वाली नहर को कवर किया जाना है, जिससे कालाढूंगी रोड से नैनीताल आने-जाने वाले पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को जाम से जूझना नहीं पड़ेगा।

वहीं, नहर कवर होने से शहर के बढ़ते यातायात दबाव भी कम हो जाएगा। योजना के तहत 4.5 किलोमीटर नहर कवर की जानी है। सिंचाई विभाग नहर का निर्माण कराएगा। ऊर्जा निगम विद्युत पोल और जल संस्थान पेयजल लाइनों को शिफ्ट करेगा। अधिशासी अभियंता ने बताया कि निर्माण कार्य के लिए जल्द टेंडर प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। एक साल के अंदर काम पूरा कर विभाग को सड़क हस्तांतरित की जानी है।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles