धामी सरकार के इस कदम पर फिदा हुए हरीश रावत, बोले- पुष्कर, आपने पूर्व मुख्यमंत्रियों के पाप धो दिए

356
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। धामी सरकार के एक कदम (uttarakhand old age pension) ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को खुश कर दिया है (Harish Rawat become happy by Dhami government)। उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की तारीफ करते हुए कहा कि आपने अपने पूर्ववर्ती मुख्यमंत्रियों के पाप धो दिए।

उत्तराखंड में वृद्धावस्था पेंशन में बढ़ोतरी की गई है। उत्तराखंड में वृद्धावस्था पेंशन योजना (uttarakhand old age pension) के अंतर्गत अब पति और पत्नी दोनों को लाभ मिल सकेगा। बीते दिसंबर माह में ही उत्तराखंड में दी जाने वाली वृद्धावस्था पेंशन (uttarakhand old age pension) की बढ़ोतरी के साथ ही पात्र परिवार में से पति-पत्नी दोनों को धामी सरकार ने पेंशन देने की घोषणा की थी, जिसके बाद दिसंबर में ही कैबिनेट बैठक में इस फैसले पर मुहर लग गई थी। दो दिन पहले ही इसका शासनादेश जारी हुआ है। धामी सरकार के इस फैसलों को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी सराहा है।

यह भी पढ़ें 👉  गौला बाईपास में हादसा- खाई में गिरने के बाद ट्रक में लगी आग, हादसा टला

हरीश रावत ने धामी सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए उन्हें धन्यवाद कहा है। हरीश रावत ने ट्वीट कर लिखा, ‘पति-पत्नी, दोनों को वृद्धावस्था पेंशन (uttarakhand old age pension) पुनः दिए जाने का निर्णय स्वागत योग्य है। पुष्कर आपने अपने पूर्ववर्ती मुख्यमंत्रियों के पाप कुछ सीमा तक धो दिए हैं। कांग्रेस सरकार के समय में यह पेंशन पति-पत्नी, दोनों को यदि वो 60 साल से ऊपर की उम्र के हैं, दिए जाने का निर्णय लिया गया था। हजारों लोग इससे लाभान्वित हुए थे। भाजपा की सरकार ने केवल एक परिवार-एक पेंशन का नियम लागू कर हजारों महिलाओं से उनकी पेंशन (uttarakhand old age pension) छीन ली थी। यदि आप पूर्णतः पाप धोना चाहते हो तो जिस दिन से ऐसी पात्र महिला की पेंशन बंद हुई है, उसको उसी दिनांक से पुनः प्रारंभ कर उसके एरियर का भुगतान करें तो मैं, आपको आगे बढ़कर न केवल धन्यवाद दूंगा बल्कि माला पहनाने आऊंगा। खैर जो निर्णय लिया गया है, वह भी प्रशंसनीय है।’

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड बोर्ड- हाईस्कूल में इस छात्रा ने रचा इतिहास, सीएम धामी ने दी बधाई

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  शासन का बड़ा फैसला- भूतत्व एवं खनिकर्म निदेशक को किया सस्पेंड

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।