पूर्व मंत्री के सील की गई फैक्टरी से पुलिस ने पकड़ी 5 कराेड़ की मीट, 19 घंटे तक चली कार्रवाई से अफसर हैरान

517
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी (Former Minister Yakub Qureshi) की 3 साल से सील मीट फैक्टरी अल-फहीम मीटैक्स प्राइवेट लिमिटेड पर पुलिस और प्रशासन ने छापा मारकर अवैध रूप से पैक किया जा रहा करीब पांच करोड़ का मीट पकड़ा (Police caught meat) है। मौके से नौ लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

घटना दो दिन पहले की बताई जा रही है। बुधवार रात करीब 2 बजे डीएम और एसएसपी के निर्देश पर एसडीएम सदर संदीप भागिया और एसपी देहात केशव कुमार के नेतृत्व में कार्रवाई (Police caught meat) शुरू की। 19 घंटे तक चली लंबी कार्रवाई में टीम ने यहां से 2460 क्विंटल मीट (Police caught meat) बरामद किया। राजस्व, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, खाद्य विभाग, विद्युत निगम, नगर निगम, पशुपालन विभाग सभी की टीम भी मौके पर मौजूद थी।

यह भी पढ़ें 👉  महिला की हत्या के रहस्य से पुलिस ने उठाया पर्दा, इस वजह से की गई हत्या

बताया जा रहा है कि एमडीए ने वर्ष 2019 में पुलिस-प्रशासन के साथ इस फैक्टरी को सील कर दिया था। इस स्थान पर ग्रीन बेल्ट में भी निर्माण किया हुआ था। इसके ध्वस्त होने के बाद भी बिल्डिंग नियमों के अनुसार फैक्टरी के मानक पूरे नहीं हो रहे थे। इसके बाद शासन में बिल्डिंग का जमीन उपयोग (लैंड यूज) परिवर्तन के लिए शासन में भी आवेदन किया गया था, जिसे शासन ने निरस्त कर दिया था।

एमडीए उपाध्यक्ष मृदुल चौधरी ने बताया कि फैक्टरी में अन्य किसी भी तरह का कार्य संचालित न करने के लिए शपथ पत्र भी दिया गया था। इसके बावजूद भी फैक्टरी (Police caught meat) में कार्य संचालित होता पाया गया। अब इस फैक्टरी पर नियमों के तहत कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा- खाद्य पदार्थों की होगी नियमित जांच, लापरवाह अधिकारियों पर भी गिरेगी गाज

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।