spot_img

बारिश से भारी तबाही, रामगढ़ में घर में सो रहे 9 लोग जिंदा दफन, ओखलकांडा में भी 6 लोग मकान के नीचे दबे

हल्द्वानी। उत्तराखंड में बारिश ने भारी कहर बरपाया है। कुमाऊं में अब तक काफी जनहानि हो चुकी है। जैसे-जैसे समय आगे बढ़ रहा है, आपदा की घटनाएं लगातार निकलकर सामने आ रही हैं। बारिश के कारण राहव व बचाव कार्य भी संभव नहीं हाे पा रहा है। कई जगह रास्ते बंद हैं, पुल टूट चुके हैं, जिससे प्रशासनिक मशीनरी भी मौके पर नहीं पहुंच पा रही है।

इधर, अब खबर आ रही है कि बारिश से रातगढ़ ब्लॉक के झुतिया के सकुना तोक में नौ लोगों की मलबे में दबकर मौत हो गई है, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया है। वहीं, एक खबर ये भी आ रही है कि ओखलकांडा ब्लॉक के ग्राम थलाड़ी में 6 लोगों की मकान के अंदर दब गए हैं। ये सभी हादसे रात में हुए, जब सभी सो रहे थे। सोते हुए ही आपदा कब इनके करीब पहुंचे गई, इन्हें पता भी नहीं चला।

यह भी पढ़ें : बारिश से हाहाकार, हल्द्वानी में गौला पुल टूटा, अल्मोड़ा में चार लोग मकान के साथ जमींदोज, काठगाेदाम में रेलवे ट्रैक भी बहा

यह भी पढ़ें : देश-दुनिया से ‘अलग’ हुआ नैनीताल, नयना देवी मंदिर व माल रोड भी झील के पानी में ‘डूबे’

झुतिया के सकुना तोक में हादसा सोमवार की रात उस वक्त हुआ, जब एक मकान के कमरे में पीछे की ओर से अचानक भारी मलबा घुस आया। उस वक्त कमरे में 10 मजदूर सो रहे थे, जिसमें से एक तो उठकर बाहर भाग निकला, मगर मलबे की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं, नौ मजदूरों की मलबे में ही दबकर मौत हो गई।

यह भी पढ़ें : भारी बारिश से वन्यजीव की भी जान खतरे में, गौला नदी में फंसा विशालकाय हाथी

सुबह ग्राम प्रधान सुरेश मेर ने बताया कि कमरे में पीछे की ओर अचानक मलवा आने से सो रहे नौ लोग दब गए और एक घायल हो गया। पुलिस व प्रशासन को सूचना दे दी गई। जगह-जगह मार्ग अवरुद्ध होने के कारण टीम को घटनास्थल पर पहुंचने में समय लग रहा है। पुलिस व राजस्व टीम के पहुंचने के बाद रेस्क्यू चलाया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने बताया कि गांव अाठ मकान भी ध्वस्त हो चुके है, जिसमें फिलहाल कोई जनहानि नहीं हुई है।

ऐसे ही लेटेस्ट और रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles