हरिद्वार में सीएम धामी ने कांवड़ियों के धोए पैर, फूल मालाएं पहनाकर किया भव्य स्वागत, फिर बोले यह

373
# CM Dhami washed feet of Kanwariyas
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कांवड़ मेले की व्यवस्थाएं देखने आज बुधवार को हरिद्वार पहुंचे। डामकोठी के निकट ओमसेतु गंगा घाट पर सुबह वह कांवड़ियों के स्वागत कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कांवड़ियों के पैर धोकर और उन्हें मालाएं पहनाकर उनका स्वागत किया (CM Dhami washed feet of Kanwariyas)।

बुधवार को बारिश के बावजूद सीएम धामी हरिद्वार पहुंचे। सीएम धामी ने अपने हाथों से न केवल कांवड़ियों के पैर धोए (CM Dhami washed feet of Kanwariyas)।, बल्कि उन्हें रुद्राक्ष की माला पहनाकर अंग वस्त्र भी प्रदान किया। सीएम धामी का यह भाव देख कांवड़िये भी गदगद नजर आए। इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि कांवड़ियों की सुरक्षा व सुविधा के लिए शासन ने तमाम व्यवस्थाएं की हैं। प्रदेश के बॉर्डर से कांवड़ियों के मार्च तक ठहरने खाने-पीने की व्यवस्थाओं के साथ आधा हाईवे कांवड़ियों के लिए आरक्षित कर दिया गया है। हाईवे की 3 लाइन पर किसी भी वाहन को जाने की अनुमति नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  डीजे बजाने से मना करने पर संचालक पर बोला हमला, यहां का है मामला

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भगवान और मां गंगा की कृपा से एक बार फिर कांवड़ यात्रा का शुभारंभ हुआ है। उन्होंने कहा कि मां गंगा की इस पावन धरती पर आने वाले तमाम शिवभक्त कांवड़ियों का प्रदेश सरकार स्वागत करती है। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा में भी अब तक रिकॉर्ड तोड़ 27 लाख श्रद्धालु पहुंचे हैं। हरिद्वार में भी इस बार कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़ियों के स्वागत की एक नई पहल की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  बेरीनाग में स्कूल बस अनियंत्रित होकर खाई में गिरी ,बच्चे घायल

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की रोकथाम को अधिकारी रहें सजग, सूचना पर हो त्वरित कार्रवाईः आयुक्त

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।