चारधाम यात्रा पर आने का बना रहे हैं प्लान तो पढ़ लें यह खबर, जेब ढीली करने को रहें तैयार

501
# Registration mandatory for Chardham Yatra
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। कुछ महीनों बाद चारधाम यात्रा (inflation on Chardham Yatra) शुरू होने वाली है, मगर इस यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों के लिए यह खबर परेशानी बढ़ा सकती है। कुछ रिपोट्र्स में कहा जा रहा है कि दो साल से तेल कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के चलते चारधाम यात्रा कराने वाली ट्रैवल एजेंसियां किराया बढ़ा सकती हैं। उत्तराखंड परिवहन महासंघ से जुड़ी बसों के संचालकों ने भी किराए में बढोतरी का फैसला लिया है। किराए में बढ़ोतरी के इस फैसले के बाद देश के तमाम राज्यों से चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों को अब पहले की तुलना में और अधिक जेब ढीली करनी पड़ेगी (inflation on Chardham Yatra)।

लगेगा इतना किराया

यात्रा किराया महंगा होने पर अब रिजर्व इनोवा जैसी सात सीटर वाहनों से चारधाम यात्रा करने के लिए 50-55 हजार की जगह अब तीर्थयात्रियों को एकमुश्त 60 हजार रुपये देने होंगे। दून ट्रैवल ऑनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों की मानेें तो चार सीटर गाड़ियों की बुकिंग के लिए भी यात्रियों को 32 हजार की जगह अब 38 हजार रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री ने किया जंगलों का दौरा, कहा- आग पर 36 घंटे में पाया काबू
अधिकारी कर रहे इन्कार

ट्रैवल एजेंसियां और उत्तराखंड परिवहन महासंघ ने जहां किराए में बढ़ोतरी (inflation on Chardham Yatra) का फैसला ले लिया है। वहीं परिवहन विभाग के आला अधिकारियों का कहना है कि दून ट्रेवल्स आनर्स एसोसिएशन और उत्तराखंड परिवहन महासंघ के पदाधिकारियों को चारधाम यात्रा के किराए में बढ़ोतरी का कोई अधिकार नहीं है। अपर आयुक्त परिवहन एसके सिंह का कहना है कि राज्य परिवहन प्राधिकरण की ओर से किराए की जो दरें निर्धारित की गई हैं, उससे अधिक किराया चारधाम यात्रा के तीर्थयात्रियों से वसूला गया तो संबंधित गाड़ी संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  गौला बाईपास में हादसा- खाई में गिरने के बाद ट्रक में लगी आग, हादसा टला

हालांकि अपर आयुक्त परिवहन एसके सिंह का यह भी कहना है कि पिछले दो साल से जारी कोरोना संकट और फिर विधानसभा चुनाव के चलते राज्य परिवहन प्राधिकरण की बैठक नहीं हो पाई है। ऐसे में गाड़ियों के किराए में बढ़ोतरी के प्रस्ताव पर कोई अंतिम निर्णय नहीं हो पाया है। ऐसे में जल्द ही राज्य परिवहन प्राधिकरण की बैठक बुलाई जाएगी और बैठक में विस्तृत चर्चा कर किराए में बढ़ोतरी (inflation on Chardham Yatra) को लेकर कोई अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  एसटीएफ को बड़ी सफलता- काॅल डायवर्ट कर बांदा के जेल अधीक्षक को धमकी ने मामले में आरोपी गिरफ्तार

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।