नैनीताल में फिर बढ़ी महामारी, एक ही दिन में इतने लोग हो गए कोरोना संक्रमित

446
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। उत्तराखंड में कोरोना के मामले एक बार फिर से तेजी से बढ़ रहे हैं। देहरादून में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की मरीज भी मिल चुकी है। हालांकि इस वैरिएंट की अभी एक ही मरीज है, मगर कोरोना का दूसरा स्वरूप भी अभी कहर बरपा रहा है। गुरुवार को ही नैनीताल (Corona in Nainital) जिले में 10 लोग संक्रमित मिले। इनमें आठ नैनीताल शहर और दो हल्द्वानी निवासी हैं।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, नैनीताल जिले में संक्रमित (Corona in Nainital) मिले 8 मरीजों में 7 शेरवुड काॅलेज क्षेत्र से हैं, जबकि एक मरीज सात नंबर क्षेत्र का रहने वाला है। शेरवुड कॉलेज में ही कुछ दिनों पहले एक दंपती कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसमें से बुजुर्ग की हल्द्वानी में माैत हो गई थी, जबकि महिला आइसोलेट होने के बाद स्वस्थ हो गई थी। इसके बाद से ही इस क्षेत्र में सैंपलिंग की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने क्षेत्र के सभी लोगों से कोविड जांच करा लेने की अपील भी की थी। इसी के तहत मंगलवार को शेरवुड क्षेत्र से 90 लोगों के सैंपल लेकर आरटीपीसीआर जांच को भेजे गए थे। गुरुवार को आई रिपोर्ट में शेरवुड क्षेत्र के सात, जबकि सात नंबर क्षेत्र का एक व्यक्ति पॉजिटिव निकला। इनमें कोई मरीज ओमिक्रॉन का है या नहीं, इसकी जांच के सैंपल देहरादून भी भेजे गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  महिला की हत्या के रहस्य से पुलिस ने उठाया पर्दा, इस वजह से की गई हत्या
जिले में सक्रिय केस अब 38

गुरुवार को नैनीताल जिले कोरोना (Corona in Nainital) संक्रमित 10 मरीज मिले हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना (Corona in Nainital) के एक्टिव मरीजों की संख्या 38 पहुंच गई है। अभी 2068 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट अभी पेंडिंग है।

यह भी पढ़ें 👉  पति के कत्ल के बाद खुद पुलिस के पास पहुंची महिला, यहां की है घटना
शेरवुड क्षेत्र को बनाया माइक्रो कंटेंटमेंट जोन

शेरवुड क्षेत्र में एक साथ सात लोगों के संक्रमित मिलने पर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने सतर्कता बढ़ा दी है। एसडीएम प्रतीक जैन ने बताया कि एहतियात के तौर पर क्षेत्र को माइक्रो कंटेंटमेंट जोन बना दिया है। जहां बाहरी लोगों की आवाजाही बंद कर दी है। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की जांच को क्षेत्र में कैंप लगाकर कोविड जांच की जाएगी।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  आईपीएल पर अवैध सट्टा- पुलिस ने छापेमारी कर पकड़ा गैंग, नौ गिरफ्तार

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।