spot_img

कैंची धाम के मेले को लेकर किया गया रूट डायवर्जन, पहाड़ आना-जाना है तो देखें प्लान

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। 15 जून को कैंची धाम में दो वर्ष बाद मेले का आयोजन किया जा रहा है। पुलिस ने अनुमान लगाया है कि मेले में दो लाख से अधिक भक्त पहुंच सकते हैं। ऐसे में यातायात व्यवस्था में कोई परेशानी न आए, पुलिस ने डायवर्जन प्लान जारी किया है।

फिलहाल ये डायवर्जन प्लान भारी, निजी व यात्री वाहनों के लिए है। सेना के वाहनों की आवाजाही इस दिन प्रतिबंधित करने करने के लिए सैन्य अधिकारियों से पत्राचार किया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि ओवरलोडिंग करने व तीव्र गति से वाहन चलाने, शराब पीकर वाहन चलाने व दोपहिया वाहन में तीन सवारियां बैठाने और बिना हेलमेट वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

  • 15 जून को हल्द्वानी से अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ को जाने वाले भारी व निजी वाहन सुबह पांच बजे से खुटानी मोड़, पदमपुरी-पोखरा-कशियालेख-शीतला-मोना-ल्वेशाल होते हुए क्वारब से अल्मोड़ा को निकलेंगे।
  • नैनीताल से अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ जाने वाले भारी, यात्री व निजी वाहन भवाली-रामगढ़ तिराहे से होते हुए मल्ला रामगढ़, नथुवाखान क्वारब से आगे निकलेंगे।
  • अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ से आने वाले सभी वाहन सुबह पांच बजे से क्वारब पुल से मोना-ल्वेशाल-शीतला पदमपुरी होते हुए खुटानी बैंड से भीमताल की ओर जाएंगे।
  • रानीखेत से आने वाले भारी व यात्री वाहन खैरना पुल से क्वारब होते हुए मोना- ल्वेशाल पदमपुरी से खुटानी बैंड से भीमताल की ओर जाएंगे।
  • भवाली की ओर से आने वाले दोपहिया वाहन जंगलात बैरियर से आगे नहीं जाएंगे। इस बैरियर पर (टैक्सी व बस) शटल सेवा भी रोककर वापस भेजी जाएगी।
  • भवाली की तरफ से कैंची धाम जाने वाले शटल सेवा जंगलात खंडहर पर सवारी उतारकर वापस भवाली जाएंगे। इसी प्रकार खैरना से कैंची की ओर आने वाले दर्शनार्थी शटल सेवा से पनीराम ढाबे पर यात्रियों को उतारकर वापस जाएंगे।
  • खैरना से कैंची धाम आने वाले दर्शनार्थी, यात्री, खैरना में पेट्रोल पंप के आगे खाली जगह पर ही अपने वाहन पार्क करेंगे और वहां से पनिराम ढाबे तक शटल सेवा से जाएंगे।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!