तीन तलाक के खिलाफ संघर्ष करने वाली सायरा बानो भाजपा में शामिल, पार्टी ने यह जताई उम्मीद।

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून।

मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक जैसी कूरीतियों से निजात दिलाने वाली सायरा बानो अब राजनीति में हाथ आजमाने जा रही हैं। शनिवार को उन्होंने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। देहरादून में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने उनको पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई और विधिवत तरीके से पार्टी में शामिल कर लिया।
काशीपुर की रहने वाली सायरा बानो खुद भी तीन तलाक से पीड़ित महिला थी। उसी पीड़ा को उन्होंने समझा और संकल्प लिया कि क्यों ना इस कुरीति से मुस्लिम समाज की महिलाओं को छुटकारा दिलाया जाए। तीन तलाक के नाम पर होने वाले अत्याचार से निजात दिलाने के लिए सायरा बानो ने उच्चतम न्यायालय में प्रथम याचिका दायर की। जिसमें लंबे संघर्ष के बाद सफलता भी मिली। अब तीन तलाक के खिलाफ अध्यादेश भी आ चुका है। इससे लड़ाई में सायरा को अल्पसंख्यक महिलाओं का मसीहा बना दिया। आज उनका नाम राष्ट्रीय पटल पर लिया जाता है। एक अधिवक्ता की बेटी के इस बड़े नेक कार्य को लेकर चौतरफा सराहना मिली तो कट्टरपंथी ताकतों ने धमकियां भी दीं पर वह डिगी नहीं। आज वही सायरा बानो भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने उनको पार्टी की सदस्यता दिलाई। भगत ने कहा कि जिस तरीके से सायरा बानो ने तीन तलाक जैसी बुराई को खत्म करने के लिए लंबा संघर्ष कर महिलाओं को मजबूती प्रदान की, उसी प्रकार वह पार्टी की रीति नीति के प्रचार प्रसार में कोई कसर नहीं छोड़ेंगी। सायरा बानो के भाजपा में आने से पार्टी का अल्पसंख्यक समाज के बीच और अधिक विश्वास पैदा होगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*