Big news uttrakhand : भाजपा विधायक के खिलाफ थप्पड़ मारने की तहरीर, इंजीनियरों ने ऑलवेदर रोड का कार्य रोका। अब यह हुआ

198
खबर शेयर करें -

चंपावत। टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) पर लोहाघाट और घाट के बीच भारतोली में लोहाघाट के विधायक पूरन सिंह फर्त्याल ने आरजीबीईएल कंपनी के सहायक अभियंता और प्रोजेक्ट मैनेजर को थप्पड़ जड़ दिया। रविवार शाम हुई इस घटना से गुस्साए कार्यदायी कंपनियों ने सोमवार को हाईवे निर्माण का काम रोक दिया। साथ ही थाने में विधायक के खिलाफ तहरीर भी दे दी है।

दरअसल, भारतोली में शनिवार से मलबा आने से एनएच बंद है। वहीं भूस्खलन से भारतोली क्षेत्र के मकानों में दरार और खेतों को नुकसान पहुंचा है। विधायक पूरन सिंह फर्त्याल और जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रकाश राय रविवार को दोपहर में हालात का जायजा लेने के लिए गांव पहुंचे थे, तभी ग्रामीणों ने भूस्खलन और सड़क बंद होने के लिए सड़क पर किए गए ब्लास्टिंग को वजह बताया। बताते हैं कि विधायक इस संबंध में सहायक अभियंता विवेक सक्सेना और प्रोजेक्ट मैनेजर एके सिंह से बातचीत कर उन्हें बचाव के उपाय बता रहे थे। इसी बीच अधिकारियों ने कुछ प्रतिवाद किया तो गुस्से में आकर विधायक ने दोनों को थप्पड़ जड़ दिया। इससे एई लहूलुहान भी हो गए। बाद में लोगों ने किसी तरह मामले को शांत कराया। जिसके बाद एई ने अन्य अधिकारियों को इसकी जानकारी दी।

यह भी पढ़ें 👉  किशोर को गोली मारने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, इस वजह से की गई थी वारदात

यह भी पढ़ें :  लव, सेक्स और धोखा : पत्नी की हत्या के लिए दिल्ली से नैनीताल तक ऐसे बिछाया जाल, पुलिस भी जानकर रह गई हैरान

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज के ऊपर से टल गया बहुत बड़ा संकट, डॉक्टरों की डिग्री आ गई थी खतरे में, अब हुआ यह

सोमवार को इसी मुद्दे पर ऑल वेदर रोड का निर्माण कर रही चारों कार्यदायी कंपनियों और एनएच ने बैठक की, जिसके बाद टनकपुर से पिथौरागढ़ तक सड़क चौड़ीकरण और मलबा हटाने का काम रोक दिया। इसके बाद भारतोली और स्वाला के अलावा अन्य स्थानों पर मलबा हटाने में जुटी मशीनों को भी खड़ा कर दिया गया। इसके साथ ही प्रोजेक्ट मैनेजर एके सिंह और एई विवेक सक्सेना ने सोमवार को विधायक के खिलाफ लोहाघाट थाने में तहरीर दे दी। इसमें कहा है कि विधायक ने उनके साथ अकारण गालीगलौज कर हाथापाई की। विधायक की इस अभद्रता के कारण सड़क खुलवाने का कार्य रोकना पड़ा। थानाध्यक्ष मनीष खत्री ने बताया कि तहरीर मिल चुकी है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  खेत में पानी छोड़ने को लेकर मारपीट, युवक की गोली मारकर हत्या

विधायक ने पिटाई का आरोप नकारा

लोहाघाट विधायक पूरन सिंह फर्त्याल ने पिटाई के आरोप को बेबुनियाद बताया। सोमवार को प्रेस को जारी बयान में उन्होंने कहा कि कंपनी के लोग अपनी कमियों को छुपाने के लिए मारपीट का झूठा आरोप लगा रहे हैं। भारतोली में भूस्खलन से प्रभावित लोग लगातार उनसे कंपनी की शिकायत कर रहे थे। ग्रामीणों का कहना था कि कंपनी लगातार ब्लास्टिंग करा रही है, जिससे गांवों में भी भूस्खलन हो रहा है। इस पर आरजीबीईएल कंपनी को गांव में भूस्खलन से हुए नुकसान की भरपाई न करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी थी। कार्रवाई से बचने के लिए कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर और एई उनके खिलाफ पीटने का झूठा आरोप लगाया है। विधायक ने कहा कि विकास कार्यों से खिलवाड़ करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। वह जनहित में कार्य कर रहे हैं, कुछ लोगों को यह अच्छा नहीं लग रहा है और छवि बिगाडऩे का प्रयास कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नशे की लत ने बनाया चोर- एसटीएच के डॉक्टरों का उड़ाया था कीमती माल, गिरफ्तार

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।