कैबिनेट मंत्री के सामने फफक कर रो पड़ी महिला, लगाई ये गुहार तो मंत्री बोले…

586
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। समाज कल्याण व परिवहन मंत्री चंदन राम दास (Chandan Ram Das) इस समय हल्द्वानी में हैं। हल्द्वानी पहुंचने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान बीजेपी पार्टी कार्यालय में मंत्री के सामने एक महिला फफक कर रोने लगी।

महिला ने मंत्री (Chandan Ram Das) के सामने रोते हुए बताया कि उसके पति रोडवेज में काम करते थे। चार वर्ष पूर्व उनकी मौत हो चुकी है। सरकारी नियमानुसार मृतक आश्रित में पति की जगह पत्नी को नौकरी दी जाती है, लेकिन आज तक उसको नौकरी नहीं मिली, जिसके बाद महिला ने मंत्री चंदन राम दास से नौकरी दिए जाने को लेकर प्रार्थना दिया। इस पर परिवहन मंत्री चंदन राम दास ने महिला को आश्वासन दिया कि वह इस मामले में उचित कार्रवाई करेंगे, हालांकि उन्होंने विगत वर्षों में परिवहन निगम को हुए घाटे का भी रोना रोया।

महिला ने बताया कि उसके पति परिवहन निगम में सहायक कोषाध्यक्ष के पद पर नियुक्त थे। उनकी किडनी खराब होने के कारण 21 जुलाई 2018 को मृत्यु हो गई थी। उसके बाद से वह विभागीय अधिकारियों को मृतक आश्रित की जगह नियुक्ति देने को लेकर कई चक्कर काट चुकी हैं। लेकिन आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिला। पीड़ित महिला का कहना है कि उनके दो छोटे बच्चे हैं, जिनके भरण-पोषण और पढ़ाई-लिखाई में उन्हें आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के जंगलों की आग मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, त्वरित सुनवाई की मांग
रोडवेज की हालत दयनीय, 100 दिन मेें दिखेगा बदलाव

सर्किट हाउस में शुक्रवार को बैठक लेते हुए परिवहन मंत्री चंदन राम दास (Chandan Ram Das)ने माना कि राज्य में रोडवेज की स्थिति दयनीय है। मगर ये भी कहा कि 100 दिन में रोडवेज और समाज कल्याण विभाग में आमूलचूल परिवर्तन दिखाई देगा। उन्हें अधिकारियों से ज्यादा कर्मचारियों की चिंता है। चंदन राम दास ने कहा कि सरकार कर्मचारियों के हित में लगातार नए निर्णय ले रही है। वृद्धावस्था पेंशन बढ़ने के साथ ही सफाई कर्मचारियों का मानदेय बढ़ा दिया गया है। अंतिम छोर के दिव्यांग तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाएगा। बताया कि रोडवेज में सीएनजी व इलेक्ट्रॉनिक बसों को बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं। यूपी सरकार से उत्तराखंड रोडवेज को 105 करोड़ रुपये घाटे से उबारने के लिए मिले हैं। इसे रोडवेज की स्थिति को सुधारने में खर्च किया जाएगा। समाज कल्याण विभाग में लोगों को परेशान न होना पड़े इसके लिए वार्ड स्तर पर कैंप लगाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री ने किया जंगलों का दौरा, कहा- आग पर 36 घंटे में पाया काबू

उन्होंने (Chandan Ram Das) कहा कि अक्टूबर 2021 में हुए आदेश के आधार पर रोडवेज के कुछ स्टेशनों को मर्ज कर दिया गया था। जिसे उन्होंने निरस्त कर दिया है। रोडवेज को मर्ज करने के बजाए और अधिक विस्तार किया जाएगा। रोडवेज को घाटे से उबारने और नियमित कर्मचारियों को हर माह मानदेय देना उनकी प्राथमिकता है। डग्गामार वाहनों पर शिकंजा कसा जाएगा। मंत्री ने दावा किया कि इस साल एक करोड़ यात्री चार धाम यात्रा करेंगे। इसके लिए रोडवेज बसों को दुरस्त किया जाएगा। महीने की एक तारीख को समाज कल्याण विभाग पात्र लोगों के खाते में पेंशन भेज देगा।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

यह भी पढ़ें 👉  डेंगू और चिकनगुनिया की रोकथाम को एडवायजरी, स्वास्थ्य महकमा अलर्ट

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।