उत्तराखंड की तपती धरती को आज राहत मिलने के आसार, इन इलाकों में हो सकती है जोरदार बारिश

336
# Heavy to very heavy rain warning in Nainital
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। बीते कई दिनों से राज्य के तराई-भाबर का इलाका तेज धूप से तज रहा है। यहां का अधिकतम पारा 40 डिग्री के करीब पहुंच रहा है। पहाड़ों पर भी हालात ठीक नहीं। जंगल की आग वातावरण को और गर्म कर दे रही है। मगर आज इससे राहत मिलने की संभावना (possibility of rain in Uttarakhand today) है।

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता और बंगाल की खाड़ी से आ रहीं नम हवाओं के गठजोड़ ने मैदान से लेकर पहाड़ तक का मौसम का मिजाज बदल दिया है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, मौसम के बदले मिजाज से जहां सोमवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में तेज हवाओं संग बारिश की संभावना (possibility of rain in Uttarakhand today) है, वहीं मंगलवार को राजधानी दून समेत मैदान से लेकर पहाड़ तक जबरदस्त बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  किशोर को गोली मारने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, इस वजह से की गई थी वारदात

मौसम विज्ञानियों ने बारिश (possibility of rain in Uttarakhand today) के साथ ही कहीं-कहीं बिजली गिरने और 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं के चलने की भी संभावना जताई है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एवं वरिष्ठ मौसम विज्ञानी विक्रम सिंह के मुताबिक, तीन मई को पूरे प्रदेश में बारिश होने के बाद चार व पांच मई को राज्य के पर्वतीय इलाकों में तेज हवाओं के साथ ही बारिश होगी, जबकि मैदानी क्षेत्रों में आसमान में बादल छाए रहेंगे, लेकिन मौसम के बदले मिजाज के चलते छह व सात मई को एक बार फिर मैदान से लेकर पहाड़ तक बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की रोकथाम को अधिकारी रहें सजग, सूचना पर हो त्वरित कार्रवाईः आयुक्त

पर्वतीय इलाकों में बारिश (possibility of rain in Uttarakhand today) साथ तेज गर्जना संग बिजली गिरने की भी पूरी संभावना है। कुछ इलाकों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओें के चलने की भी संभावना है। फिलहाल यदि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता व बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं के चलते मौसम में बदलाव देखने को मिलता है तो न सिर्फ मैदान से लेकर पहाड़ तक बारिश हो सकती, वरन वनाग्नि से धधक रहे जंगलों को भी तबाह होने से बचाया जा सकेगा।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  नशीले इंजेक्शनों की खेप बेचने निकला था तस्कर, पुलिस ने इस तरह किया गिरफ्तार

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।