हल्द्वानी के आसपास बाघ-गुलदार का बढ़ा आतंक, 48 घंटे के भीतर एक और महिला को मार डाला

346
Leopard in Udham Singh Nagar
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। रामनगर वन प्रभाग के फतेहपुर रेंज के जंगल खून से लाल हो चुका है। जंगल में रह रहे बाघ व गुलदार बीते 3 महीनों में 6 लोगों को निवाला बना चुके हैं। इस जंगल में 4 लोगों को बाघ ने और 2 लोगों को गुलदार मारकर खा चुका (Guldar killed another woman) है। दो दिन पहले भी इसी जंगल में काठगोदाम के पास एक महिला को बाघ ने मार डाला था। इस घटना को अभी 48 घंटे भी नहीं बीते थे, कि आज फिर एक महिला को गुलदार ने अपना शिकार बना लिया (Guldar killed another woman)।

घटना दमुवाढूंगा क्षेत्र की है। दमुवाढूंगा की कुमाऊं कॉलोनी में रहने वाली महिला को गुलदार ने मौत के घाट उतार दिया है। बताया जा रहा है कि महिला फतेहपुर स्थित जंगल में घास काटने गई थी। उसी समय गुलदार ने महिला को अपना निवाला बना लिया (Guldar killed another woman)। जिससे महिला की मौत हो गई है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर वन विभाग और पुलिस टीम रवाना हो गई है।

यह भी पढ़ें 👉  शासन का बड़ा फैसला- भूतत्व एवं खनिकर्म निदेशक को किया सस्पेंड
गुलदार और बाघ मचा रहे आतंक

दो दिन पहले भी फतेहपुर के जंगल में काठगोदाम क्षेत्र के भदयूनी गांव की 62 वर्षीय धनुली देवी पत्नी स्व प्रेम बल्लभ को भी बाघ ने मार डाला (Guldar killed another woman) था। वह पशुओं के लिए चारा काटने जंगल गई थी। महिला की मौत के बाद ग्रामीणों ने हंगामा भी किया था। उसके पहले भी बाघ के हमले के बाद ग्रामीणों ने खूब प्रदर्शन किया था, जिसके बाद वन विभाग ने अफसरों ने बाघ को आदमखोर घोषित कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी। शिकारी भी बुलाए गए थे। जंगल में शव मिलने की जगह पर पिंजड़ा और कैमरे भी लगाए, मगर बाघ पकड़ा नहीं जा सका।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड बोर्ड- हाईस्कूल में इस छात्रा ने रचा इतिहास, सीएम धामी ने दी बधाई

कैमरे में एक बार बाघ की फोटो भी दिखी, मगर वह आदमखोर ही है, या नहीं, यह तय नहीं हो सका। उसके बाद से फिर कोई बाघ कैमरे में भी ट्रेस नहीं हो सका। इसके बाद अधिकारियों ने कॉर्बेट नेशनल पार्क से बाघ की तलाश करने के लिए गाेमती और आशा हथिनी नाम की दो हथिनियों को भी बुलाया, जिसमें से गोमती हथिनी बीमार होकर वापस कॉर्बेट जा चुकी है। अब केवल एक ही हथिनी की मदद से बाघ की तलाश की जा रही है। मगर एक महीने बाद भी बाघ या गुलदार को पकड़ना तो दूर, वह नजर में ही नहीं आ सका है। और अब उसने एक और जान ले ली। इससे लोगों में आक्रोश बढ़ा हुआ है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  एसटीएफ को बड़ी सफलता- काॅल डायवर्ट कर बांदा के जेल अधीक्षक को धमकी ने मामले में आरोपी गिरफ्तार

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।