UP Election: ईवीएम के बटन पर किसी ने डाल दिया फेवीक्विक, कहीं हर बटन दबाने पर निकली भाजपा की पर्ची

224
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आज चौथे चरण के तहत नौ जिलों की 59 सीटों पर मतदान (UP Election EVM tampering) हो रहा है। इसमें लखीमपुर जिला भी शामिल है, जो अक्टूबर महीने में एक घटनाक्रम के चलते काफी चर्चित हुआ था। इस कारण यहां तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। जिले के सभी मतदान केंद्रों के आसपास भारी पुलिस बल तैनात है।

इस बीच खबर आ रही है कि लखीमपुर खीरी के ही एक बूथ पर ईवीएम (UP Election EVM tampering) के हर बटन दबाने पर भाजपा की पर्ची निकल रही है, जिसके बाद वहां करीब दो घंटे तक मतदान पर रुकी रही। बताया जा रहा है कि लखीमपुर खीरी के फरधान थाना क्षेत्र के बूथ संख्या 85 पर मॉकपाल के दौरान कोई भी बटन दबाने से कमल की पर्ची निकल रही थी (UP Election EVM tampering)। इसको लेकर मतदान दो घंटे बाधित रहा। मामला सामने आने के बाद तहसीलदार सदर और सेक्टर मजिस्ट्रेट डॉ. राकेश वर्मा ने मौके पर पहुंचकर नई ईवीएम मशीनें दीं। इसके बाद 8:55 पर मतदान दोबारा शुरू हो सका।

यह भी पढ़ें 👉  आतंक से मिली निजात- किसान को मौत घाट उतारने वाली बाघिन पकड़ी
एक बूथ पर ईवीएम से छेड़छाड़

मतदान के बीच में लखीमपुर खीरी में ही एक बूथ पर ईवीएम से छेड़छाड़ (UP Election EVM tampering) की भी शिकायत सामने आ रही है। मामला खीरी की सदर सीट एक बूथ का है, जहां कादीपुरसानी गांव में ईवीएम में शरारती तत्वों ने फेवीक्विक डाल दिया। सपा प्रत्याशी उत्कर्ष वर्मा का कहना है कि सपा के बटन को चिपकाया गया है , जिसको लेकर हंगामा हुआ। इससे मतदान बाधित रहा। बाद में शिकायत मिलने पर ईवीएम (UP Election EVM tampering) बदलकर दोबारा मतदान शुरू कराया गया। एसपी संजीव सुमन ने बताया कि शिकायत मिली थी। ईवीएम को बदलवाकर मतदान दोबारा शुरू करा दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड का एक और लाल शहीद, लेह में तैनात थे मेजर प्रणव

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।