UP: करहल विधानसभा सीट के एक बूथ पर मतदान के दौरान गड़बड़ी की पुष्टि, दोबारा वोटिंग के लिए आदेश का इंतजार

175
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। यूपी की करहल विधानसभा क्षेत्र (Karhal assembly seat) के एक मतदान केंद्र पर दोबारा मतदान हो सकता है। भाजपा प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल ने यहां गड़बड़ी की शिकायत की थी। जिसके बाद चुनाव प्रेक्षक ने शिकायत की जांच करते हुए रिपोर्ट निर्वाचन आयोग को भेज दी है। जांच में एक बूथ पर गड़बड़ी की पुष्टि हई है। इस मामले में अब निर्वाचन आयोग के आदेश का इंतजार किया जा रहा है।

रविवार को मतदान के बाद करहल सीट (Karhal assembly seat) से भाजपा प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल ने निर्वाचन अधिकारी जयप्रकाश और प्रेक्षक चंद्र कुमार जमातिया को एक शिकायत की थी। इसमें कहा था कि करहल (Karhal assembly seat) में मतदान के दौरान बूथ कैप्चर किए गए। साक्ष्य के तौर पर उन्होंने एक वीडियो भी दिया था। ये वीडियो वेबकास्टिंग से लिया गया था। शिकायत पर निर्वाचन अधिकारी करहल और प्रेक्षक करहल चंद्र कुमार जमातिया ने जांच की। जांच में सामने आया कि प्राथमिक विद्यालय जसवंतपुर बूथ संख्या 266 पर एक युवक ने खड़े होकर ईवीएम पर मतदान कराया है।

यह भी पढ़ें 👉  आतंक से मिली निजात- किसान को मौत घाट उतारने वाली बाघिन पकड़ी

इसी के आधार पर प्रेक्षक ने प्राथमिक विद्यालय जसवंतपुर पर मतदान में गड़बड़ी की शिकायत को सही पाते हुए निर्वाचन आयोग को यहां दोबारा मतदान कराने की रिपोर्ट भेजी है। अब जिला प्रशासन और प्रेक्षक को निर्वाचन आयोग के निर्देश का इंतजार है। अगर चुनाव आयोग जसवंतपुर बूथ पर दोबारा मतदान कराने के आदेश देता है तो यहां दोबारा मतदान कराया जाएगा। वहीं अन्य मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण मतदान की रिपोर्ट भेजने के साथ ही शिकायत को निस्तारित कर दिया है।

64 बूथों पर गड़बड़ी की हुई थी शिकायत 

करहल सीट (Karhal assembly seat) से भाजपा प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल की ओर से दी गई शिकायत में 64 बूथों पर कैप्चरिंग की शिकायत की गई थी। शिकायत में बताया गया है कि बूथों पर गड़बड़ी की जानकारी जोनल मजिस्ट्रेट और सेक्टर मजिस्ट्रेटों को भी दी गई थी। उन्होंने ओय, विक्रमपुर, शाहजहांपुर, कोसमा मुसलमीन, नगला केहरी, रतवा, बादशाहपुर, अमामई, गढिय़ा अहलादपुर,  गढिय़ा, अतिकुल्लापुर, सिंहपुर समेत कुल 64 बूथों पर दोबारा मतदान कराने की मांग की थी ये शिकायत मुख्य निर्वाचन आयुक्त और जिला निर्वाचन आयाक्त को भी भेजी गई थी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड का एक और लाल शहीद, लेह में तैनात थे मेजर प्रणव

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  आतंक से मिली निजात- किसान को मौत घाट उतारने वाली बाघिन पकड़ी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।