spot_img

उत्तराखंड में बदला मौसम, कहीं हिमपात, कहीं बूंदाबांदी, क्या कह रहा मौसम विभाग

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। उत्तराखंड का मौसम (Uttarakhand weather) एक बार फिर बदल रहा है। शनिवार को ऊंचे पर्वतीय इलाकों में हिमपात शुरू हो गया। वहीं, मैदानी इलाकों में बादलों की आवाजाही ने ठंड बढ़ा दी है। सूर्यदेव के दर्शन बादलों के बीच कम ही हो रहे हैं।

शनिवार की सुबह से आसमान (Uttarakhand weather)  बादल से छाए हैं। उच्च हिमालयी क्षेत्र में कड़ाके की ठंड पड़ रही हैं, जबकि घाटी वाले क्षेत्र में सुबह कोहरा लगने से गलन वाली ठंड शुरू हो गई है। पंचाचूली, पिंडारी में हिमपात होने की भी खबर है। मौसम के मिजाज को देखते हुए शादी विवाह वाले लोग तो चिंतित हैं, लेकिन किसानों को अच्छी बारिश का इंतजार है। आसमान में सुबह से बादल मंडरा रहे हैं। हिमालयी क्षेत्र में हल्की बूंदाबांदी हुई। पिंडारी में हल्का हिमपात होने की सूचना है। ठंड में इजाफा होने लगा है। नैनीताल में भी आसमान कोहरे की चादर में लिपटा हुआ है। सुबह बादलों ने भी डेरा जमा लिया था। रुद्रपुर, बागेश्वर, पिथौरागढ़ सभी जगहों पर आसमान में बादल उमड़ रहे हैं। इससे बारिश की संभावना बन रही है।

यह भी पढ़ें : पिथौरागढ़ की जमीं से चीन-पाक पर बरसे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, ज्यादा गड़बड़ की तो …

यह भी पढ़ें : बीवी का रंग देख भड़का पति, तीन तलाक देकर घर से किया बेदखल

हालांकि मौसम विभाग (Uttarakhand weather) के मुताबिक इस महीने बारिश का कोई पूर्वानुमान नहीं बन रहा है। पश्चिमी विक्षोभ अभी सुस्त है। इसके न बनने से यह महीना सूखा ही बीत सकता है।

पिछले महीने आई थी आपदा

उत्तराखंड (Uttarakhand weather) में पिछले महीने भारी से बहुत भारी बारिश हुई थी। एक साथ तीन-तीन पश्चिमी विक्षोभ बनने से 18 व 19 अक्टूबर को प्रदेश में जमकर बारिश हुई थी, जिससे पूरे प्रदेश में कई लोगों की मौत तक हो गई थी। नैनीताल जिला इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ था। कई जगह सड़कें तक क्षतिग्रस्त हो गई थी। बिजली-पानी सेवा भी बाधित हो गई थी।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles