PM in Haldwani : पीएम ने हल्द्वानी को 2000 करोड़ समेत पूरे कुमाऊं को दी सौगातें

274
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हल्द्वानी (PM Haldwani rally) में थे। इस दौरान उन्होंने 17547 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

इसके बाद भारत माता की जय के साथ और कुमाऊंनी बोली में प्रधानमंत्री (PM Modi Haldwani visit) ने अपना संबोधन शुरू किया। कहा कि देश की आजादी में कुमाऊं ने अपना बड़ा योगदान दिया है। पहाड़ की टोपी पहनना मेरे लिए गर्व की बात है। पीएम ने कहा कि हल्द्वानी वालों के लिए नए साल की सौगात लेकर आया हूं। कहा हम दो हजार करोड़ रुपये की योजना लेकर आ रहे हैं। अब हल्द्वानी में पानी, सीवरेज, पार्किंग और स्ट्रीट लाइट सभी जगह अभूतपूर्व सुधार होगा।

इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाएंगे

प्रधानमंत्री मोदी (PM Haldwani rally) ने कहा कि उत्तराखंड के लोगों का सामर्थ्य इस राज्य के आधुनिकता की ओर ले जाएगा। यहां की मिट्टी की ताकत इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाएगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता का प्यार भाजपा के साथ है। विकास कार्यों पर भाजपा का जोर है। कहा कि कुछ पार्टियों ने अफवाह फैलाने का काम शुरू किया है। उत्तराखंड विरोधी टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन को लेकर अफवाह फैला रहे हैं। उत्तराखंड अपनी स्थापना के 20 साल पूरे कर चुका है। इस दौरान आपने ऐसे भी सरकार चलाने वाले लोग देखें हैं, जिन्होंने दोनों हाथों से उत्तराखंड लूटा। जिसे उत्तराखंड के प्यार हो वह ऐसा नहीं सोच सकते। उत्तराखंड के विकास की भावना से हमारी सरकार काम कर ही है। मैं खुद जी-जान से लगा हूं। उत्तराखंड में बढ़ रहा आधुनिक स्ट्रक्चर, चार धाम महा परियोजना, हाइड्रो परियोजना, टूरिज्म में बढ़ रहा आकषर्ण, प्राकृतिक खेती, हर्बल उत्पाद आदि इसे उत्तराखंड का दशक बनाएंगे।

हमारी सरकार सबको ले जा रही आगे

प्रधानमंत्री (PM Haldwani rally) ने कहा कि हिमालय की ताकत को जानते हैं। कई धाराएं निकलती हैं। एक धारा है जो पहाड़ को विकास से वंचित रखना चाहती है। दूसरीं धारा विकास करना चाहती हैं। पहली धारा वालों ने पहाड़ में विकास नही किया। आज हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास के मंत्र के साथ सबको आगे ले जा रही है। आज किच्छा में एम्स सेटेलाइट सेंटर व पिथौरागढ़ में जगजीवन राम अस्पताल खुलने से स्वास्थ्य सेवाओं में बढ़ोतरी होगी। 1200 किमी लंबी सड़कों को गति मिलेगी। आपको सुविधा से वंचित रखने वालों को सबक मिलेगा। हमने टनकपुर-पिथौरागढ़ के लिए सड़क बनाई है। टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन का सर्वे हो रहा है, ताकि जल्द काम शुरू हो। आज ऋषिकेश कर्णप्रयाग बन रही है, कल बागेश्वर भी बनेगी। हमने संकल्प शिलाएं लगाई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  जंगलों में लगाई जा रही आग, चार अराजक तत्व गिरफ्तार, जानें क्या बोले डीजीपी

प्रधानमंत्री (PM Modi Haldwani visit) ने विपक्ष और पूर्ववर्ती सरकार को घेरते हुए कहा कि प्रदेश को ये लोग लूटना चाहते हैं। सोचते हैं हमारी जेब भरे और सरकार किसी भी तरह बची रहे। उन्होंने आपको अभाव दिया। हम दिन रात सुविधा देने के लिए काम कर रहे हैं। माताएं, बहने व बेटियों ने अभाव को ज्यादा झेला था। पानी के लिए सबसे ज्यादा परेशान रहती थी। हमने हर घर जल हर घर नल से सबको जोड़ा है। देश के पांच करोड़ परिवारों को नल दिया है । आज 13 जिलों लोगों को जल जीवन मिशन की सौगात दी है। जब हम किसी ऐतिहासिक पल पर जाते हैं तो पूछा जाता है कि कब बनी योजना। हम पूछते है कि ये प्रोजेक्ट कब से अधूरा है। डेढ़ दशक से, चार चार दशक से। हल्द्वानी के लोगों को शायद ही याद हो कि जमरानी बांध के बारे में 1976 में सोचा गया। आज हमने इस पर काम शुरू कराया है।

विपक्ष दिन रात झूठ बोल रहा

प्रधानमंत्री मोदी (PM Haldwani rally) ने कहा कि विपक्ष दिन रात झूठ बोल रहा है। आज जिन परियोजनाओं का लोकापर्ण और शिलान्यास हुआ है। इससे हल्द्वानी और जगजीतपुर के इलाके में पानी की किल्लत दूर होगी। हमारी सरकार हर घर नल योजना से लोगों को लाभ मिल रहा है। प्रधानमंत्री ने लखवाड़ परियोजना का जिक्र किया। कहा कि इस पर 29 साल बाद फिर से काम शुरू हुआ है। यह प्रोजेक्ट चार साल में पूरा होगा। मेरा सात साल का रिकॉर्ड देख लीजिए। पुरानी योजनाओं को पूरा करने में मेरा समय निकल रहा है। कहा कि ‘मैं काम को ठीक कर रहा हूं आप इन कामों को रोकने वालों को ठीक कीजिए’। जो पहले सरकार में थे उन्होंने उत्तराखंड के बारे में नहीं सोचा। उत्तराखंड की सामर्थ्य का लाभ नहीं उठाया। बताइए कि ये गुनाह है कि नहीं। ऐसा गुनाह करने वालों को सजा मिलनी चाहिए कि नहीं मिलनी चाहिए। ऐसे गुनाह करने वालों को भूल जाओगे क्या, माफ कर दोगे क्या। नहीं। हमने विकास किया है या नहीं किया है। अगर वो आपसे प्यार करते तो ये योजना 42 साल से लटकी रहती क्या?

यह भी पढ़ें 👉  नौकरी में रखने के बाद युवती से दुष्कर्म, गर्भवती होने पर शादी से किया इनकार

प्रधानमंत्री (PM Haldwani rally) ने कहा कि आज जो प्रोजेक्ट शुरू हुए हैं वह उत्तराखंड को सशक्त तो करेंगे ही, यहां के किसानों को सिंचाई में फायदा पहुंचाएंगे। गंगोत्री से गंगासागर तक हम मिशन में जुटे हुए हैं। गंगाजी में गिरने वाले गंदे नालों की संख्या कम हो रही है। नैनीताल झील के संरक्षण के लिए भी अब काम किया जाएगा। इन सब प्राेजेक्ट का लाभ उत्तराखंड के युवाओं को मिलेगा।

प्रधानमंत्री (PM Modi Haldwani visit) ने कहा कि जब केदारपुरी में सुविधा बढ़ी तो श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ी। कुमाऊं में जागेश्वर व बागेश्वर में भी सुविधा बढ़ाई है। आज जितना केंद्र जितना खर्च कर रहा है उतना पहले कभी नही हुआ। आज यहां तमाम योजनाएं रोजगार के अवसर बढ़ा रही है। मुद्रा योजना में बिना बैंक गारंटी लोन दे रहे हैं। गरीब व मध्यम वर्ग के लिए हमने बैंकों के दरवाजे खोल दिये हैं। सुगंधित उत्पादो के लिए देश दुनिया मे बड़ा बाजार है। काशीपुर का अरोमा पार्क रोजगार का सृजन होगा। आज दिल्ली व देहरादून में सेवा भाव वाली सरकारें हैं। पहले चलने वाली सरकारों ने हर क्षेत्र को अनदेखा किया। वन रैंक वन पेंशन के लिए, आधुनिक हथियारों के लिए, सेना को अधिकार देने में इन्होंने इंतज़ार ही कराया। डबल इंजन की सरकार पर आपका विश्वास व आशीर्वाद हम पर बना रहेगा। यह दशक उत्तराखंड का रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अलर्ट- उत्तराखंड में बदल रहा मौसम, कल से बारिश की संभावना
नए साल और घुघुति पर्व की दी बधाई

आखिर में प्रधानमंत्री ने कुमाऊंनी बोली में जनसभा में मौजूद लोगों को नए साल और मकर संक्राति पर मनाए जाने वाले घुघुति पर्व की बधाई दी।

मंच पर मौजूद थे इतने लोग

संबोधन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच पर मौजूद भाजपा के दिग्गजों से बात की। इस दौरान मंच पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, त्रिवेंद्र सिंह रात, तीरथ सिंह रावत, बिशन सिंह चुफाल, केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट, रानी राज लक्ष्मी, मंत्री रेखा आर्य, हरक सिंह रावत, सुबोध उनियाल, बंशीधर भगत, अजय टम्टा मौजूद रहे।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।