ICC Player of the Month : शेफाली वर्मा और स्नेह राणा भारत की ओर से नामित, पुरुषों की कैटेगरी में कोई भारतीय नहीं

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और आलराउंडर स्नेह राणा को महिला कैटेगरी में आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया गया था। बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा की गई घोषणा में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम का कोई भी खिलाड़ी इसमें शामिल नहीं था। इस पुरस्कार के लिए भारत की इन दोनों महिला बल्लबाजों को इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन से चुनौती मिलेगी। आईसीसी द्वारा यह नामांकन जून महीने के लिए किया गया है।

बीते महीने इंडिया की ऑलराउंडर स्नेह राणा ने ब्रिस्टल में इंग्लैंड की महिला टीम के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। इस मैच में उन्होंने नाबाद 80 रन बनाए थे। उनकी इस धैर्यपूर्ण और शानदार पारी के चलते भारत हार टालने में सफल रहा। इससे पहले राणा ने मैच में 131 रन देकर चार विकेट भी लिए। वनडे मैच में भी 43 रन पर एक विकेट लिया था।

वहीं शेफाली वर्मा ने भी इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिस्टल में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। 17 वर्षीया शेफाली भारत की पहली और दुनिया की चौथी महिला क्रिकेटर थीं जिन्होंने डेब्यू मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाया। पहली पारी में शेफाली ने 96 और दूसरी इनिंग्स में 63 रन बनाए थे। उनके इस प्रदर्शन के देखते हुए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। इसके अलावा शेफाली ने एकदिवसीय मैचों में 59 रन बनाए।

पुरुषों में भारत की तरफ से कोई खिलाड़ी नहीं

पुरुषों की कैटेगरी में भारत की तरफ से किसी खिलाड़ी का नामांकन नहीं किया गया है। इसके लिए दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक नामित किए गए हैं जिन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ संपन्न हुई टी-20 सीरीज में प्लेयर ऑफ सीरीज के खिताब से नवाजा गया था। इसके अलावा उन्होंने पहले टेस्ट में 141 रन नाबाद बनाए जबकि दूसरे मुकाबले में 96 रनों की पारी खेली। इस तरह डी कॉक ने टेस्ट सीरीज में 237 रन बनाने में सफल रहे। जबकि भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में जीत दर्ज करने वाली न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी काइल जेमीसन और डेवोन कॉनवे इंग्लैंड के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*