उत्तराखंड आने वालों के लिए सरकार ने जारी किया नया आदेश

599
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। कोरोना की चौथी लहर की आशंका के मद्देनजर उत्तराखंड सरकार ने भी इससे बचाव और नियंत्रण की तैयारी शुरू कर दी है। सरकार ने तया किया है कि जल्द ही यूपी, दिल्ली सहित दूसरे अन्य राज्यों से आने वाले लोगों का कोविड टेस्ट (corona test of tourists) कराया जाएगा। टेस्टिंग की क्षमता को भी दो गुना बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

ग्रीष्मकालीन पर्यटन सीजन अब शुरू होने वाला है। ऐसे में दिल्ली-यूपी सहित पड़ोसी राज्यों से भारी संख्या में पर्यटक उत्तराखंड के मसूरी, नैनीताल सहित अन्य पर्यटन स्थलों पर पहुंचेंगे। इसके चलते राज्य में कोरोना को मामलों में बढ़ोतरी की आशंका बनी हुई है। इसे देखते हुए ही सरकार सरकार बॉर्डर पर ही पर्यटकों और यात्रियों की कोविड जांच (corona test of tourists) शुरू कर सकती है। चूंकि, अगले महीने 03 मई से चारधाम यात्रा भी शुरू होने वाली है, ऐसे में कोविड संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कोरोना जांच (corona test of tourists) अनिवार्य की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  नशे की लत ने बनाया चोर- एसटीएच के डॉक्टरों का उड़ाया था कीमती माल, गिरफ्तार

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कोरोना की संभावित लहर के दृष्टिगत अस्पतालों में सभी व्यवस्थाएं हों। अभी से इसका भी ध्यान रखा जाए कि मैनपावर की कोई कमी न हो। उन्होंने 12 से 14 वर्ष के आयु के बच्चों के टीकाकरण में गति में तेजी लाने व जन जागरूकता अभियान शुरू करने को भी कहा।

यह भी पढ़ें 👉  खेत में पानी छोड़ने को लेकर मारपीट, युवक की गोली मारकर हत्या

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने भी कहा है कि उत्तराखंड में चारधाम के अलावा जो-जो लोग भी बाहर से आएंगे, उन्हें टेस्टिंग (corona test of tourists) के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा और उन सभी की टेस्टिंग भी की जाएगी। कहा कि उत्तराखंड में हालांकि चिंताजनक स्थिति नहीं है। अभी राज्य में कोरोना के 83 केस हैं। ये सभी व्यक्ति होम आइसोलेशन में हैं।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  स्वास्थ्य, शिक्षा की दृष्टि से मॉडल बनेंगे इस दूरस्थ विकासखंड के 14 गांव

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।