मुस्लिमों ने नहीं, इस गैंग ने कराया था हल्द्वानी में सांप्रदायिक बवाल, पकड़े गए 11 लोग, आप भी हो जाएं सावधान

2907
खबर शेयर करें -

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी। चार दिन पहले शीशमहल में हनुमान चालीसा पढ़कर लौट रहे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की पिटाई व उन पर पथराव किसी मुस्लिम ने नहीं, बल्कि एक नए गैंग (ITI gang) ने किया था। यह गैंग तेजी से फैल रहा है। पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है, जिसके बाद इस गैंग के 11 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि इस पूरे घटना के पीछे आईटीआई गैंग (ITI gang) का हाथ सामने आया है। यह गैंग हल्द्वानी शहर में करीब 8 साल से सक्रिय है। इस गैंग के अधिकांश सदस्य आईटीआई करने वाले हैं या फिर आईटीआई चौराहे के आसपास ही रहते हैं। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज की मदद से इस गिरोह का पता चला, जिसके बाद 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

यह हुआ था घटनाक्रम

एसएसपी ने बताया कि शनिवार को आईटीआई गैंग (ITI gang) के तीन सदस्य शीशमहल शिव मंदिर के पास गए थे, जहां उनका बजरंग दल के कार्यकर्ताओं से विवाद हो गया था। देर शाम बजरंग दल के कार्यकर्ता जब हनुमान चालीसा पढ़कर लाैटे तो एक दुकान पर रुक गए। वहीं मुस्लिम समुदाय के तीन युवक भी पहुंच गए। धर्म को लेकर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हुई थी। इसी बीच गैंग के 25-30 सदस्य बाइक से पहुंचे और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को पीटना शुरू कर दिया। हंगामा मचने पर लोग जुटे तो गैंग के सदस्यों ने पथराव कर दिया और भाग निकले। चूंकि इसी दौरान उनका बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का मुस्लिम युवकों से विवाद हुआ था तो सभी ने समझ लिया कि पूरी घटना के पीछे मुस्लिम युवक ही है, जिससे इसने सांप्रदायिक रूप ले लिया और कार्रवाई की मांग लेकर काठगोदाम थाने पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। एसएसपी ने बताया कि तात्कालिक विवाद को शांत करने के लिए वारदात के कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने 11 मुस्लिमों को गिरफ्तार कर मुकदमा भी दर्ज कर लिया था, मगर जांच आगे बढ़ाते हुए सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई तो उसमें आइटीआइ गैंग के सदस्य पिटाई व पथराव करते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने आरोपितों गिरफ्तारी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉  कहर बरपाती वनाग्नि- आग बुझाने के दौरान झुलसी महिला की मौत, अब तक चार मौतें
घर में घुसकर बवाल कर चुका है गैंग

एसएसपी ने बताया कि यह गैंग कोई नया गैंग (ITI gang) नहीं है। यह शहर में करीब 8 साल से सक्रिय है। 26 अगस्त 2021 को मामूली कहासुनी में गैंग के सदस्यों ने एक घर में घुसकर तोड़फोड़ व घर के लोगों पर सदस्यों पर जानलेवा हमला भी किया था। तब पुलिस ने एबीवीपी के एक पदाधिकारी समेत 10-12 लोगों को जेल भेज दिया था। एसएसपी ने बताया कि इस गैंग के 10 मुखिया हैं और हर एक मुखिया के साथ 10-12 युवा जुड़े हुए हैं। किसी एक से भी मारपीट होने पर पूरा गैंग पहुंच जाता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : मसूरी घूमने आया था छात्र छात्राओं का दल, खाई में समा गई कार। छात्रा समेत इतने लोगों की की मौत...

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  नौकरी में रखने के बाद युवती से दुष्कर्म, गर्भवती होने पर शादी से किया इनकार

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।