हल्द्वानी में फैली अजब बीमारी, दो बच्चों की मौत, कई अभी बीमार। डॉक्टर हो रहे हैरान

745
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। हल्द्वानी शहर में एक अजीब तरह की बीमारी फैल (Unknown disease spread in Haldwani) रही है। इस बीमारी से दो बच्चों की मौत हो चुकी हैं और कई बीमार हैं। डॉक्टर भी इस बीमारी के बारे में नहीं बता रहे हैं। उनका कहना है कि यह बीमारी कौन सी है, अभी कुछ बताया नहीं जा सकता। बीमार बच्चों की पहले जांच कराई जाएगी, उसके बाद किसी निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकता है। इस बीमारी मेंn लोगों में भय का माहौल है।

अभी तक यह बीमारी (Unknown disease spread in Haldwani) हल्द्वानी शहर के ढोलक बस्ती, किदवई नगर, जवाहर नगर समेत इसके आसपास के मोहल्लों में फैल चुकी है। इस बीमारी में बच्चों को तेज बुखार के साथ खांसी आ रही है और पूरे शरीर पर छोटे-छोटे दाने निकल रहे हैं। 10 दिन पहले यह बीमारी फैलनी शुरू हुई थी, जिसने दर्जन भर से अधिक लोगों को बीमार बना दिया है। वहीं, एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत हो चुकी है। इन सभी की उम्र शून्य से से पांच वर्ष तक है। शुक्रवार को जांच के लिए पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम को बीमारी (Unknown disease spread in Haldwani) का पता नहीं चला सका।

यह भी पढ़ें 👉  सैन्य सम्मान के साथ शहीद मेजर प्रणय की अंत्येष्टि, श्रद्धांजलि देने उमड़ा सैलाब

एसीएमओ डा. रश्मि पंत ने बताया कि टीम दोपहर में ढोलक बस्ती, किदवई नगर क्षेत्र में पहुंची थी। उन्हें पता चला कि चार मई को एक ही परिवार के 4 और 6 वर्षीय दो बच्चों की मौत हो चुकी है। चार वर्षीय दीप की घर में ही मौत हो गई थी, वही उसकी बड़ी बहन छह वर्षीय लक्ष्मी को पहले निजी अस्पताल फिर एसटीएच ले गए। वहां उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें 👉  निकाय चुनाव- निकाय कार्यालय में मतदाता सूची देख करा सकते हैं संशोधन

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अजय शर्मा व डाक्टर व आशा कार्यकर्ता सभी प्रभावित इलाके में पहुंचे थे। टीम ने 150 से 200 घरों में जाकर बीमार (Unknown disease spread in Haldwani) बच्चों को पैरासिटामोल की दवा पिलाई। दवाइयां भी दी गई हैं। बच्चों के घरवालों से भी बात की और जानकारी जुटाई है। सभी बच्चों की आज जांच कराई जाएगी। आशा व एएनएम को इस काम में लगाया गया है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल टॉपर के स्कूल पर संशय, विभाग कराएगा जांच

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।